चार लोगों ने घेरकर ‘हिंदू कार्यकर्ता’ की धारदार हथियार से की हत्‍या, संसद में BJP ने किया विरोध

कर्नाटक के मंगलुरु में एक व्यक्ति की चार लोगों के एक गिरोह ने धारदार हथियार से हमला करके हत्या कर दी। हमले का शिकार 32 वर्षीय व्यक्ति एक ‘‘हिंदू कार्यकर्ता’’ बताया जा रहा है। उक्त गिरोह ने इस व्यक्ति को बुधवार को कटिपल्ला में उस समय रोका जब वह बाइक से कहीं जा रहा था। पीड़ित व्यक्ति की पहचान दीपक के तौर पर हुई है जो कि एक मोबाइल सिम कार्ड वितरण कंपनी में कार्य करता था।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति के राजनीतिक जुड़ाव का तत्काल पता नहीं चल पाया है। प्रदेश भाजपा ने कहा कि दीपक ‘‘हिंदुत्व विचारधारा’’ के प्रति प्रतिबद्ध एक कार्यकर्ता था और दक्षिण कन्नड़ जिले में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़ा हुआ था। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने संसद में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने मेंगलुरु में हुई हिंदू कार्यकर्ता की हत्या का विरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने इस घटना की सीबीआई जांच कराने की भी मांग की।

पुलिस ने बताया कि हमलावर एक कार में आए थे और उन्होंने दीपक को उस समय रोका जब वह अपनी नौकरी पर जा रहा था। हमलावरों ने दीपक पर धारदार हथियार से हमला किया। पुलिस ने बताया कि हत्या के उद्देश्य के साथ ही हमलावरों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। वहीं, भाजपा नेताओं आर अशोक और अश्वतनारायण ने हत्या की कड़ी निंदा करते हुए इसकी एनआईए से जांच कराने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *