अर्थव्यवस्था धराशायी, विश्वयुद्ध-3, टकराएगा धूमकेतु! डरा देंगी 2018 के लिए नास्त्रेदेमस की भविष्यवाणियां

नए साल से आप अगर अच्छी उम्मीदें लगाए बैठे हैं तो शायद यह खबर पढ़ कर मायूस हों। 2018 विश्व के इतिहास में सबसे बुरे सालों में से एक होगा। अर्थव्यवस्था धराशायी होगी। तीसरा विश्व युद्ध यहीं से जन्मेगा। धरती से धूमकेतु टकरा जाएगा। जान कर घबरा गए न? ये बातें हम नहीं कह रहे बल्कि, नास्त्रेदेमस ने 2018 को लेकर कही थीं। उन्होंने इस साल को लेकर भविष्यवाणियां की थीं, जिसमें प्राकृतिक आपदाओं से लेकर अर्थव्यवस्था के लुढ़कने की आशंका है। बता दें कि नास्त्रेदेमस 16 सदी में फ्रांस मूल के जाने-माने भविष्यवक्ता थे। दुनिया भर में वह अपनी भविष्यवाणियों के लिए विख्यात हैं। नेपोलियन, हिटलर सरीखें तानाशाहों और 9/11 ट्विन टॉवर हमले को लेकर भी उन्होंने भविष्यवाणियां की थीं। उनकी की गई भविष्यवाणियों में से कुछ सच भी साबित हुईं। इतना ही नहीं, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी उन्होंने भविष्यवाणी की थी। ये रहीं अर्थव्यवस्था धराशायी, विश्वयुद्ध-3, टकराएगा धूमकेतु! डरा देंगी 2018 के लिए नास्त्रेदेमस की भविष्यवाणियां 2018 से जुड़ी उनकी भविष्यवाणियां, जो आपको डरा देंगी-

1- नास्त्रेदेमस की किताब लेस प्रोफेटीज में तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होने की भविष्यवाणी की गई है। फ्रांस में इस बाबत हमले होने की आशंका जताई गई, जो बाद में पूरे यूरोप में फैलेंगे। जबकि, कुछ लोगों का कहना है कि अमेरिका से निबटने के लिए चीन, रूस और उत्तर कोरिया एकजुट होंगे।

2- भविष्यवाणी में आगे इटली के एक ज्वालामुखी के फटने की आशंका जताई गई है, जिसमें तकरीबन छह हजार लोगों की जान जाएगी। बता दें कि 2016 में ज्वालामुखी के आसपास वाले इलाके में रह रहे लोगों को उसके कभी भी फटने को लेकर सतर्क किया गया था।

3- 2018 में प्राकृतिक आपदाएं भी आफत बनकर सामने आएंगी, जिसकी शुरुआत अमेरिका से होगी।

4- नास्त्रेदेमस की भविष्यवाणी के अनुसार नए साल में जब हिंसा अपने चरम पर पहुंचेगी, तब धूमकेतु या क्षुद्रग्रह आकर धरती से टकराएगा।

5- फ्रांसीसी भविष्यवक्ता का अपनी भविष्यवाणी में यह भी कहना है कि साल 2018 में अर्थव्यवस्था बुरी तरह से लड़खड़ाकर धराशाई हो जाएगी।

6- मनुष्य के जीवनकाल को लेकर भी उन्होंने इस साल के लिए भविष्यवाणी की है, जिसमें कहा गया है कि इंसान 200 सालों से भी ज्यादा जिएंगे। ऐसा मेडिकल क्षेत्र में होने वाली प्रगति के कारण संभव हो सकेगा।

7- वहीं, कुछ अन्य भविष्यवाणियों में उन्होंने कहा कि इंसान जानवरों से बात कर सकेंगे। जबकि, जो लोग बच्चे पैदा करना चाहेंगे उन्हें उसके लिए लाइसेंस या फिर परमिट की जरूरत पड़ेगी। भाषा से जुड़े हुए अंतर सामने उभर कर आएंगे। हालांकि, नास्त्रेदेमस की भविष्यवाणी में इन सब आशंकों के बरक्स यह भी कहा गया है कि पश्चिमी देशों में टैक्स लगना बंद हो जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *