पहले प्रेमी ने किया बलात्‍कार, लड़की की गुहार सुन बचाने आए 3 युवकों ने भी कर दी दरिंदगी की हदें पार

महिलाओं के प्रति अपराध की घटनाएं रोकने के प्रयास का दावा तो काफ़ी किया गया, नया क़ानून बनाया गया परंतु लड़कियों और महिलयों के प्रति अपराध की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

ताजा मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर का है जहां पर पहले तो प्रेमी ने 25 वर्षीय युवती का रेप किया और जब उसके चिल्लाने पर तीन व्यक्ति उसे बचाने के लिए वहां पहुंचे तो उन्होंने भी लड़की को अपनी हवस का शिकार बना डाला। न्यूज़एक्स के अनुसार पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान 24 वर्षीय सुरेश साहू, त्रिनाथ महानंद (24), विनय आनंद (24) और हरीश चंद्रशेखर (25) के रूप में हुई है।

पुलिस द्वारा की गई प्राथमिक जांच में यह सामने आयाकि पीड़िता एक होटल में करती है और उसका सुरेश साहू के साथ रिश्ते में थी। यह घटना 23 दिसंबर की है। सुरेश युवती को लेकर कापा इलाके स्थित रेलवे यार्ड के पास ले गया जहां पर उसने पीड़िता के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। सुरेश द्वारा जबरदस्ती किए जाने पर पीड़िता चिल्लाने लगी और उसकी आवाज सुनकर हरीश, त्रिनाथ और विनय वहां पहुंच गए। तीनों व्यक्तियों को घटनास्थल पर देख सुरेश डर गया और वहां से भाग खड़ा हुआ। इसके बाद तीनों आरोपियों ने युवती के साथ गैंगरेप किया।

इस जघन्य अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर उसने इस बारे में किसी को भी बताया तो उसे बुरा परिणाम भुगतना होगा। आरोपियों के चंगुल से रिहा होने के बाद पीड़िता पांडरी पुलिस थाने पहुंची जहां पर उसने आरोपियों के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की तुरंत जांच करते हुए आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि रोजाना अखबारों की सुर्खियों में देश की किसी ने किसी जगह से रेप की वारदात की घटना पढ़ने को मिलती है। महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को रोकने के लिए कोई न तो कड़े कानून बनाए जा रहे हैं और न ही ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *