IPL में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान, गंभीर की जगह इस खिलाड़ी को दिया जा सकता है मौका

दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत आईपीएल सीजन 11 में भी बेहद खराब रही। गौतम गंभीर के कप्तान बनाए जाने के बाद फैन्स उम्मीद लगा रहे थे कि इस साल टीम दूसरे सीजनों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करेगाी, लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा। दिल्ली ने इस सीजन अभी तक पांच मैच खेले हैं, जिनमें से उसे चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। इसकी सबसे बड़ी वजह कप्तान गौतम गंभीर का फॉर्म में ना होना है। गौतम गंभीर टूर्नामेंट के पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अर्धशतक लगाने में जरूर कामयाब रहे थे, लेकिन इसके बाद उनका बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है। गंभीर के अलावा टीम की सबसे बड़ी परेशानी स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल का नहीं चलना रहा है। ग्लेन मैक्सवेल को 9 करोड़ रुपए देकर नीलामी के दौरान दिल्ली ने अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बावजूद वह अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

गौतम गंभीर। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

दिल्ली के लिए टूर्नामेंट के आने वाले मैच बेहद अहम माने जा रहे हैं। आरसीबी से मिली करारी हार के बाद दिल्ली का सामना सोमवार को टूर्नामेंट की सबसे मजबूत माने जाने वाली पंजाब से होना है। यहां एक और हार दिल्ली की टीम को आईपीएल रेस से बाहर कर सकता है। ऐसे में दिल्ली को अपने प्लेइंग इलेवन पर खासा ध्यान देना होगा। आउट फॉर्म चल रहे गौतम गंभीर की जगह टीम न्यूजीलैंड के विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो को जगह दे सकती है।

कॉलिन मुनरो और जेसन रॉय पारी की शुरुआत कर सकते हैं, वहीं मिडल ऑर्डर में टीम ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल पर निर्भर रहेगी। टीम की दूसरी सबसे बड़ी परेशानी लोअर मिडल ऑर्डर का नहीं चलना है। विजय शंकर और क्रिस मॉरिस इस टूर्नामेंट में अभीतक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में टीम विजय शंकर की जगह मंजोत कालरा या पृथ्वी शॉ को मौका दे सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *