यूपी में नाबालिग लड़की ने की छेड़छाड़ की शिकायत में तो घर में घुसकर लगा दी आग, पीडिता अस्पताल में

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां कुछ युवक एक नाबालिग लड़की पर बात करने का दबाव बना रहे थे, जब लड़की ने मना कर दिया तो इस बात से नाराज एक युवक ने लड़की के घर में घुसकर युवती को आग लगा दी। इस घटना में पीड़ित लड़की कई जगह से जल गई है और फिलहाल एक प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं बाकी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। यह घटना मेरठ के सरधना इलाके की है। पीड़िता के परिजनों का कहना है कि युवकों का एक गैंग कोचिंग जाते हुए नाबालिग लड़की का उत्पीड़न कर रहा था।

युवकों के इस ग्रुप में से एक युवक ने गुरुवार को लड़की को एक फोन भी दिया था और उसे कहा था कि वह उसे रात में फोन करेगा। लेकिन लड़की ने अपने घर वापस आकर अपने परिजनों को सारी बात बतायी और यह फोन उनके सपुर्द कर दिया था। ऐसे में जब आरोपी युवक ने फोन किया तो लड़की के पिता ने फोन उठाया और उसे डांट लगा दी। इसके बाद युवती के परिजन आरोपी युवक के घर गए और उसकी बदतमीजी की शिकायत उसके परिजनों से की। जब दोनों परिवार इस मुद्दे को सुलझाने के लिए बात कर ही रहे थे, तभी आरोपी युवक अपने एक दोस्त के साथ पीड़िता के घर पहुंच गया और घर में घुसकर उसने युवती पर केरोसिन का तेल डालकर आग लगा दी।

पीड़िता के परिजनों ने इस मामले में राजवंश बागडी, देवेंद्र बागडी, रोहित सैनी, गजरौला सैनी, अमन और दीपक के खिलाफ नामजद रिपोर्ट की है। जिसके बाद पुलिस ने राजवंश बागडी और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। सपा नेता अतुल प्रधान ने मांग की है कि इस मामले के आरोपियों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कारवाई की जाए। उल्लेखनीय है कि साल 2004 में सरधना में ऐसे ही एक मामले में दंगे भड़क गए थे। इन दंगों में 2 लोगों की मौत हो गई थी और इलाके में लंबे समय तक कर्फ्यू लगा रहा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी भी उत्पीड़न और शोषण की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *