गुजरात चुनाव: सीएम विजय रुपानी ने दलितों-पटेलों पर फेंका चारा, बोले- गौ रक्षा के नाम पर हिंसा के खिलाफ

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार गायों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बावजूद गोरक्षकों की हिंसा के खिलाफ है। रुपानी ने समाचार चैनल इंडिया टीवी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “हम उन लोगों का समर्थन नहीं करते जो गोरक्षा के नाम पर हिंसा फैलाते हैं। इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने कहा, “साथ ही, सरकार गायों की सुरक्षा भी सुनिश्चित कर रही है। इसके लिए हमारे पास कानून है, जो कि देश में सबसे सख्त है। इसमें आजीवन कारावास का भी प्रावधान है।”

राज्य में दलितों पर हो रहे हमलों पर रुपानी ने कहा, “यह गलत है। मामले तुरंत दायर किए जा रहे हैं और जल्दी कार्रवाई की जा रही है। दलितों की रक्षा हमारी जिम्मेदारी है। हम गुजरात में दलितों की सुरक्षा और समृद्धि को सुनिश्चित कर रहे हैं। इसलिए वे (दलित) भाजपा का समर्थन करते हैं।” रुपानी ने कहा कि उनकी सरकार ने पाटीदारों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, “हमने अबतक 300 मामलों को वापस लिया है।”

विजय रुपानी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सिर्फ वादा करती है, लोगों को कुछ नहीं देती। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पिछले कई सालों से राज्य में वाइब्रेंट गुजरात समिट का आयोजन कर रही है। इससे निवेश बढ़ने का साथ-साथ लोगों को रोजगार मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 4 लाख शिक्षकों की भर्ती की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर और बेवजह पीएम मोदी को टारगेट करती है।

गुजरात चुनाव में लंबी-चौड़ी फौज उतारने पर विजय रुपानी ने कहा कि पहली बार ऐसा नहीं हो रहा है। दोनों पार्टियां अपने-अपने सितारों को उतारती रही हैं। कांग्रेस पार्टी से आनेवाले पूर्व प्रधानमंत्रियों ने भी गुजरात चुनाव में प्रचार किया है। नर्मदा परियोजना पर सीएम रुपानी ने कहा कि कांग्रेस ने जो काम दस सालों में नहीं किया नरेंद्र मोदी ने उसे मात्र तीन साल में कर दिखाया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *