Happy Navratri 2017: ये Whatsapp मैसेज, इमेजेस और SMS भेज दें नवरात्र की शुभकामनाएं

नौ रातों का समूह यानी नवरात्रे की शुरूआत अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की पहली यानी तारीख 21 सितंबर से होने जा रही है। इन नौ दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। अश्विन पक्ष में आने वाले नवरात्रे शारदीय नवरात् भी कहलाते हैं। नवरात्रों की शुरूआत सनातन काल से हुई थी। सबसे पहले भगवान रामचंद्र ने समुंद्र के किनारे नौ दिन तक दुर्गा मां का पूजन किया था और इसके बाद लंका की तरफ प्रस्थान किया था। फिर उन्होंने युद्ध में विजय भी प्राप्त की थी, इसलिए दसवें दिन दशहरा मनाया जाता है और माना जाता है कि अधर्म की धर्म पर जीत, असत्‍य की सत्‍य पर जीत के लिए दसवें दिन दशहरा मनाते हैं। असत्य और सत्य की जीत का उत्सव और मां दुर्गा के पूजन के लिए नवरात्र मनाए जाते हैं. अगर आप भी अपने सगे-संबंधियों को महानवरात्रों की बधाई देना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेज।

शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघण्टा, कूष्मांडा, कात्यायनी, कालरात्रि, महारात्रि, सिद्धिदात्री मां के ये नौ रूप आपकी मनोकामनाएं पूरी करें।
जय मां कूष्मांडा! नवरात्रि की शुभकामनाएं!

नवरात्रों के आगमन की तैयारी, राम-सीता के मिलन की तैयारी, असत्य पर सत्य की जीत की तैयारी, हो सबको आज इन पवित्र त्यौहारों की बधाई।
नवरात्रि की शुभकामनाएं।

मेरी हंसी का हिसाब कौन करेगा, मेरी गलती को माफ कौन करेगा, ऐ खुदा मेरे सभी दोस्तों को सलामत रखना, वरना नवरात्रि में ‘लुंगी डांस’ कौन करेगा।
नवरात्रि की शुभकामनाएं।

इस नवरात्रे मां दुर्गा आपकी कामना पूरी करें, मां नैना आपकी नैनों को ज्योति दे, मां चिंतपूर्णी आपकी चिंता हरे, मां काली आपके शत्रुओं का नाश करे, मां मनसा आपकी हर मनोकामना पूरी करे, मां शेरों वाली आपके परिवार को सुख शान्ति दे, मां ज्वाला आपके जीवन में रौशनी दे, मां लक्ष्मी आपको धन से मालामाल करे।
जय माता दी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *