HSSC ग्रुप D के 38,000 पदों पर नियुक्ति, सीएम का ऐलान- इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता की शर्त नहीं

हरियाणा सरकार जल्द ही राज्य में ग्रुप D के 38,000 पदों पर भर्ती करेगी। स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इसका ऐलान किया है। गुरुवार को उन्होंने कहा, “जल्द ही ग्रुप D में 38 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी ताकि राज्य में युवाओं, विशेष रूप से गरीब घरों के लोगों को रोजगार दिया जा सके।” मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह ऐलान अपने निवास पर वाल्मीकि समाज के लोगों को संबोधित करते हुए किया। सीएम ने यह भी कहा कि सफाईकर्मचारी-चौकीदार पदों के लिए कोई शैक्षणिक योग्यता की कोई शर्त भी नहीं रखी जाएगी। 11 जिलों में अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए हॉस्टेल भी खोले जाएंगे। 7 जिलों में अंत्योदय सेवा केंद्र खोले जाएंगे और फिर सभी जिलों में सब-डिविजनल लेवल पर यह केंद्र खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही है जबकि पिछली सरकार को सिर्फ अपने घर और परिजनों के लिए चिंतित थी। खट्टर ने आगे कहा, “हमारी सरकार का मकसद है कि गरीबों को स्वास्थ्य, शिक्षा और रोटी, कपड़ा, मकान के साथ सम्मान मिले। गरीब आत्मनिर्भर बनेगा तो इससे पूरे समाज में समृद्धि और खुशहाली आएगी।” सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने रोजगार और शिक्षा क्षेत्र में बरसों से बिगड़ी व्यवस्था को सुधारा है। पूर्व सरकारें जिस प्रकार अयोग्य लोगों को 35 वर्षों तक प्रदेश की जनता पर थोपकर योग्य युवाओं के भविष्य को अंधकारमय करते थे। आज हमने पारदर्शी व्यवस्था देते हुए युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरी देने की व्यवस्था की है।

गौरतलब है रेलवे में भी बड़े पैमाने पर ग्रुप D पदों के लिए भर्ती होनी है। भर्तियां 62 हजार से ज्यादा पदों के लिए होनी है, जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मार्च 2018 को समाप्त हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *