IND Vs AUS: हार्दिक पंड्या ने खोला राज, कहा- चेन्नई वनडे में महेंद्र सिंह धोनी ने एेसे की मदद

हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने चेन्नई के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले वन डे मैच में अॉस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रनों से मात दी। इसी के साथ उसने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी (79) और हार्दिक पांड्या 88) की संकटमोचन पारियों के दम पर सात विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए थे। लेकिन जैसे ही भारत की पारी खत्म हुई बारिश आ गई। इसके थमने के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ, जिसमें अॉस्ट्रेलिया को 21 ओवरों में 164 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। अॉस्ट्रेलियाई टीम पूरे 21 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।

हार्दिक ने इस जीत के बाद कहा कि महेंद्र सिंह धोनी से उनकी लगातार बातचीत ने रणनीति बनाने में मदद की। मैच के 37वें ओवर में हार्दिक ने एडम जुम्पा के ओवर में एक चौके के बाद लगातार 3 छक्के जड़े। इस ओवर से 24 रन मिले। जब हार्दिक से पूछा गया कि इतनी मुश्किल परिस्थिति में उन्होंने धोनी के साथ बल्लेबाजी कैसे की तो उन्होंने कहा, उस वक्त अॉस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में थी और हम पर बहुत दबाव था। हम काफी विकेट खो चुके थे, लिहाजा एक साझेदारी की जरूरत थी। धोनी और मैंने एक दूसरे से बातचीत की और चीजों को आगे बढ़ाया। पंड्या ने कहा, जब मैं और माही भाई बैटिंग कर रहे थे तो हम 230 का स्कोर को मानकर चल रहे थे, लेकिन मैंने उसे 280 तक ले जाने की बात कही।

उन्होंने यह भी कहा कि मैंने जुम्पा के ओवर से पहले भी शॉट लगाए थे। मेरा प्लान था कि मैं सीधे शॉट खेलूं। मुझे फर्क नहीं पड़ा कि वहां लॉन्ग अॉफ है या लॉन्ग अॉन। मैंने तेजी से खेलकर छक्का लगाए। हार्दिक ने ड्रेसिंग रूम में एमएस धोनी की अहमियत पर कहा कि इस दिग्गज खिलाड़ी से हमेशा सीखने को मिलता है। हार्दिक ने कहा कि उनके साथ खेलने के बाद दबाव होता है। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और अब भी सीख रहा हूं। मैच में एक मौका एेसा भी था, जब भारत 87 रनों पर 5 विकेट गंवा चुका था। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या के बीच 118 रनों की साझेदारी हुई। हार्दिक ने अपनी पारी में 5 चौके और 6 छक्के जड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *