IND vs NZ: भारत दौरे के लिए कीवी टीम का ऐलान, ये बड़ा खिलाड़ी बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन अभी इस टीम में कुल नौ खिलाड़ी शामिल हैं और अन्य पांच खिलाड़ियों का शामिल होना बाकी है। कोच माइक हसन द्वारा घोषित इस टीम में हालांकि, हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स नीशम और बल्लेबाज नील ब्रूम को जगह नहीं मिली है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए घोषित टीम में पांच खिलाड़ियों की जगह खाली है और इन पांच खिलाड़ियों का चयन वर्तमान में भारत दौरे पर गई न्यूजीलैंड-ए टीम से किया जाएगा।

नीशम और ब्रूम को शामिल न कर पाने का कारण बताते हुए कोच माइक ने कहा, “नीशम और ब्रूम के लिए यह खबर निराशाजनक होगी, लेकिन हमने उनसे उन क्षेत्रों के बारे में चर्चा की है, जहां उन्हें सुधार की जरूरत है। अगर हमें उनके काम में सुधार नजर आया, तो उन्हें एक बार फिर टीम में शामिल किया जाएगा।”

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज का आगाज अगले माह होगा। इसमें पहला वनडे मैच 22 अक्टूबर को मुंबई में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच एक से सात नवम्बर तक टी-20 सीरीज खेली जाएगी। वर्तमान में न्यूजीलैंड-ए की टीम इंडिया-ए टीम के साथ विजयवाड़ा में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है और इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज के लिए 12 अक्टूबर को भारत रवाना होगी। न्यूजीलैंड टीम : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रैंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, टोम लाथम, एडम मिलने, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी और रॉस टेलर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *