IND vs NZ 1st ODI, क्रिकेट स्कोर: जानिए कब और कहां-कहां देख सकेंगे मैच का लाइव कवरेज

भारत बनाम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand 1st ODI Live Streaming), Live Cricket Score(लाइव क्रिकेट स्कोर): श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है। दोनों टीमों के बीच 22 अक्टूबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो जाएगी, जिसका पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में कोहली की टीम दो लक्ष्य साथ लेकर चलेगी। पहला, न्यूजीलैंड पर जीत हासिल करना और दूसरा, आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फिर से पहला स्थान हासिल करना।

हाल ही में जारी आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पीछे धकेलते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया। इस रैंकिंग में दोनों टीमों के अंक बराबर हैं, लेकिन दशमलव अंक के आधार पर दक्षिण अफ्रीका पहले स्थान पर है। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना करने के लिए भारतीय टीम के पास शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धोनी जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं और फिर कप्तान विराट कोहली भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

मैच दोपहर 1:30 बजे से STAR Sports 1, STAR Sports 1 HD, STAR Sports Hindi 1 और STAR Sports Hindi 1 HD पर देखा जा सकता है।

कोहली ने बल्लेबाजी क्रम में स्वयं को तीसरे नंबर पर रखा है। यह देखना रोमांचक होगा कि चौथे नंबर पर कौन बल्लेबाजी के लिए आता है? हाल ही में भारतीय टीम ने कई नए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया, जिसमें हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे और केदार जाधव के नाम शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने बीते आयोजनों में टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी।

टीमें (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, ट्रैंट बाउल्ट, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), एडम मिलने, ईश सोढ़ी, केलिन मुनरो, हैनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी और जॉर्ज वॉर्कर।

-न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसके पास रॉस टेलर और कप्तान केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज हैं। इसके अलावा, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम और कोलिन मुनरो भी अच्छी फॉर्म में हैं। पिछले अभ्यास मैच में लाथम और टेलर ने भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ शानदार शतकीय पारियां खेली थीं।

-न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया-ए टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर ने भी इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई। हालांकि, सभी की नजर अपनी मजबूत कलाई से बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले भारतीय गेंदबाजों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर होगी। इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के लिए मैदान पर टिके रहना मुश्किल कर दिया था। अच्छी फॉर्म में चल रहे चहल और कुलदीप निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

-दिनेश कार्तिक को भी इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है और युवा खिलाड़ी पांड्या भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रकार चौथे क्रम में बल्लेबाजी का अवसर किसे मिलता है, यह देखना रोमांचक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *