IND vs SA: विराट कोहली ने खोया आपा, पत्रकारों से बोले- आप ही बता दीजिए बेस्‍ट 11, उसी को खेलाएंगे

दक्षिण अफ्रीका से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान जब  पत्रकारों ने टीम चयन पर अंगुली उठाने वाले सवाल पूछे तो वे आपा खो बैठे। उल्टे पत्रकारों से  ही सवाल पूछ लिया-‘ अच्छा आप ही बता दीजिए बेस्ट 11, उसी को हम खिलाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका के साथ दूसरे टेस्ट मैच में भी  135 रनों से हार के बाद भारत सीरीज गंवा बैठा। दोनों टेस्ट मैचों में  दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी कर भारतीय बैटिंग क्रम को तहस-नहस कर दिया। कोहली ने कहा कि गेंदबाजों ने अपना काम ठीक से किया मगर बल्लेबाजों की नाकामी से हम सीरीज गंवा बैठे। तीन टेस्ट मैचों की सीराज में अब दक्षिण अफ्रीका 2-0 से आगे है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कोहली ने कहा कि- ‘‘ हम टीम को अच्छी पार्टनरशिप देने में नाकाम साबित हुए। गेंदबाजों ने अच्छे से फर्ज निभाया, मगर बैट्समैन फेल रहे। मैं सब कुछ मैदान पर ही छोड़ देना चाहता हूं। टीम की हार के बाद निजी खेल भी मायने नहीं रखता। जीत सामूहिक प्रयास से  होती है। दक्षिण अफ्रीका हमसे मजबूत स्थिति में है। फील्डिंग में भी वे बेहतर हैं। ”

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बुधवार को भारत को 135 रनों से हरा दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। दक्षिण अफ्रीका ने चौथी पारी में टीम इंडिया के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई। पूरी टीम 50.2 ओवरों में 151 रनों पर ही सिमट गई। भारतीय टीम में सबसे ज्यादा 47 रन रोहित शर्मा ने बनाए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 28 रनों का योगदान दिया। चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों की योगदान दिया। भारत के सिर्फ यही चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *