Ind vs SA 2nd Test: टीम का मनोबल बढ़ाते दिखे विराट कोहली, कहा- मैच में बहुत टाइम है, जितना भी देंगे बना लेंगे…

Ind vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट मैच का चौथा दिन जारी है। भले ही अपनी दूसरी पारी में मेजबान टीम ने शानदार लीड बना ली हो मगर भारत के जोशीले कप्तान विराट अब भी मैच जीतने का जोश रखते हैं। इतना ही नहीं विराट खुद के साथ-साथ पूरी टीम का भी मनोबल बढ़ाते दिख रहे हैं। साउथ अफ्रीकी पारी के दौरान एक ओर क्रिकेट प्रेमी लीड को देखते हुए चिंतित हैं वहीं विराट कोहली मैदान पर कहते दिखे कि, ‘चलो-चलो मैच में बहुत टाइम है, जितना भी देंगे बना लेंगे’…

भारत के 32वें टेस्ट कप्तान विराट कोहली अपनी कप्तानी में 33 में से 20 मैच जीत चुके हैं, जबकि महज 4 मुकाबले ही भारत ने 2014 से लेकर अब तक कोहली की कप्तानी में गंवाए हैं। कोहली सबसे अधिक टेस्ट मैच जिताने वाले भारतीय कप्तानों में तीसरे नंबर पर हैं। कोहली अपनी कप्तानी में एक और टेस्ट मैच जिताते ही इस लिस्ट में सौरव गांगुली के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। हालांकि सेंचुरियन में चौथी पारी खेलना किसी भी टीम के लिए बेहद मुश्किल रहा है।

पहली पारी – 334 रन
दूसरी पारी – 324
तीसरी पारी – 240
चौथी पारी – 154

बता दें कि अब्राहम डिविलियर्स (80) और डीन एल्गर (61) की शतकीय साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को लंच तक दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। सुपर स्पोर्ट पार्क में जारी इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ कुल मिलाकर 201 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। कप्तान फाफ डु प्लेसिस (12) और वर्नोन फिलेंडर (3) नाबाद हैं।

तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 90 रनों से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक अपने तीन विकेट गंवाए। इसमें पिछले दिन मंगलवार के नाबाद बल्लेबाज एल्गर और डिविलियर्स के विकेट शामिल हैं। एल्गर और डिविलियर्स ने 141 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की टीम को संभाला और उसे 144 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर डिविलियर्स मोहम्मद शमी की गेंद पर विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों लपके गए। डिविलियर्स ने 121 गेंदों पर 10 चौके लगाए। इस पारी में अभी तक भारत के लिए शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह को दो सफलता हासिल हुई। भारत ने अपनी पहली पारी में 307, जबकि साउथ अफ्रीका ने 335 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *