Ind vs SA 2nd Test: टीम सिलेक्शन पर गावस्कर ने उठाए सवाल, साथ ही बोले- शिखर धवन को बनाया जा रहा बलि का बकरा

Ind vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान कोहली द्वारा किया गया टीम चयन पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर को रास नहीं आया। दूसरे मैच में शिखर धवन को स्थान नहीं दिया गया। इस सिलेक्शन पर गावस्कर ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने धवन को बलि का बकरा तक बता दिया। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है।’ भारतीय टीम में तीन बदलाव करते हुए केएल राहुल को शिखर धवन की जगह ईशांत शर्मा को भुवनेश्वर कुमार की जगह और विकेटकीपर पार्थिव पटेल को रिद्धिमान साहा के स्थान पर शामिल किया है।

गावस्कर ने कहा, ‘मेरा मानना है कि शिखर धवन बलि का बकरा बनाया गया है। उसके सिर पर हमेशा तलवार लटकी रहती है। बस एक खराब पारी के बाद उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी समझ से परे है कि ईशांत को भुवनेश्वर की जगह क्यो चुना गया। ईशांत टीम में शमी या बुमराह की जगह ले सकता था लेकिन भुवनेश्वर को बाहर रखना समझ से बाहर है।’

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बता दें कि केपटाउन में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब उसकी नजरें इस मैच मे जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम करने पर होंगी।

वहीं भारत पिछले टेस्ट मैच को भुलाकर इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल करते हुए सीरीज जीत की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा। भारतीय टीम ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। चोटिल डेल स्टेन के स्थान पर लुंगी निगाडी को टीम में जगह मिली है। वह पदार्पण कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *