Ind vs SA 3rd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले चोटिल हुए केएल राहुल

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल नेट प्रैक्टिस के दौरान इशांत शर्मा की गेंद पर चोटिल हो गए। बॉल सीधे उनके घुटने पर लगी, जिसके चलते राहुल दर्द से कराहते भी दिखे। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि उनकी चोट कितनी गंभीर है लेकिन ये बात साफ है कि अगर राहुल तीसरे टेस्ट में नहीं खेलते तो टीम इंडिया की मुश्किलों में और इजाफा हो सकता है।

बता दें कि लोकेश राहुल ने 22 टेस्ट की 35 पारियों में 42.41 की औसत से 1442 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 रहा। वहीं बात अगर वनडे की करें तो राहुल ने 10 मैचों में 248 रन बनाए हैं। टी20 में उन्हें 12 मैचों में मौका मिला है, जिसमें उन्होंने 458 रन बनाए हैं। केएल राहुल तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

भारत मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुका है। आखिरी टेस्ट जोहानिसबर्ग में 24 जनवरी से खेला जाना है। साउथ अफ्रीका ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार (17 जनवरी) को भारत को 135 रनों से हरा दिया था। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट हारने के बाद टीम मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी को साउथ अफ्रीका बुलाया है। हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि इन दोनों को किस फॉर्मेट के लिए बुलाया गया है लेकिन वर्तमान के हालात देखते हुए क्रिकेट पंडितों का मानना है कि उन्हें तीसरे टेस्ट में मौका दिया जा सकता है। शार्दुल ठाकुर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही वनडे सीरीज के लिए चुन लिया गया है लेकिन तय वक्त से पहले ही उन्हें बुलाना किसी और तरफ इशारा भी करता है।

वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तमिलनाडु के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। कार्तिक को जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्ट मैच के लिए रिद्धिमान साहा के स्थान पर टीम में शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *