IND vs SL: कुलदीप यादव ने किया खुलासा, विकेट्स लेने में किन दो खिलाड़‍ियों ने की मदद

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में जब रन जा रहे थे उस समय भी वह विकेट लेने के बारे में सोच रहे थे। कुलदीप ने श्रीलंका के तीन विकेट लिए। इस मैच को भारत ने 88 रनों से अपने नाम किया। कुलदीप ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने उनकी विकेट लेने में मदद की। मैच के बाद कुलदीप ने कहा, “पहले तीन ओवर में 45 रन दिए, लेकिन मैं तब भी विकेट लेने के बारे में सोच रहा था। मैं जानता था कि अगर मैं एक विकेट ले लेता हूं तो मुझे दूसरा विकेट मिल जाएगा। पहला ओवर जो मैंने डाला था, उसमें हवा में धीमी गेंद डाली थी, लेकिन विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और गेंद बल्ले पर बड़ी आसानी से आ रही थी। इसके बाद मैं फिर बाहर गेंदें डाल रहा था।” उन्होंने कहा, “फिर मुझे महसूस हुआ कि मुझे विकेट पर गेंदबाजी करने की जरूरत है। वो (धौनी और रोहित) मेरा समर्थन कर रहे थे और कह रहे थे कि विकेट के लिए जा। यह छोटा मैदान है जिसकी बाउंड्री छोटी हैं। धौनी और रोहित मुझसे बाहर गेंद डालने और ऑफ स्टम्प के बाहर वैरिएशन का इस्तेमाल करने को बोल रहे थे। तीन ओवरों में सात विकेट ने वाकई मैच का रूख बदल दिया।”

भारत ने मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा की 43 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से खेली गई 118 रन और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल की 49 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्कों की मदद से खेली 89 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए थे। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने हालांकि भारत की तरह ही तेज शुरुआत की और चौकों-छक्कों की बरसात की। उसने 10 ओवरों में ही 100 का आंकड़ा पार कर लिया था। उसने यहां तक निरोशन डिकवेला (25) के रूप में एक मात्र विकेट खोया था। डिकवेला को जयदेव उनादकट ने 39 के कुल स्कोर पर आउट किया था।

लेकिन इसके उपुल थरंगा (47) और कुशल परेरा (77) की जोड़ी ने चौके, छक्के जड़ने जारी रखे और श्रीलंकाई प्रशंसकों की उम्मीद को जिंदा रखा। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने एक बार फिर श्रीलंका के सपनों पर पानी फेर दिया। थरंगा और कुशल की जोड़ी को 145 के कुल स्कोर पर चहल ने तोड़ा। चहल ने थरंगा को अपनी ही गेंद पर कैच किया। इस जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की।

यहां से कुलदीप और चहल हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को एक और हार के लिए मजबूर किया। चहल ने इस मैच में चार और कुलदीप ने तीन विकेट लिए। जयदेव और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *