IND vs SL: रोहित शर्मा की चमत्‍कारी बैटिंग देख ICC भी हैरान, दिया ऐसा रिएक्‍शन

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की 118 रनों की धुआंधार पारी देखकर हर कोई हैरान है। रोहित की पारी को देखने के बाद आईसीसी ने भी ट्विटर पर एक जीआइएफ इमेज के जरिए रोहित की पारी पर हैरानी जताई है। आईसीसी की इस इमेज पर लोगों ने जमकर कमेंट्स और लाइक्स भी किए। कुछ ने लिखा कि रोहित आज के जमाने के नए ‘हनुमान जी’ हैं जिन्होंने श्रीलंका को तबाह कर दिया। इसके अलावा कुछ लोगों ने कमेंट्स कर हिटमैन की इस विस्फोटक पारी के लिए उन्हें बधाई भी दी। वहीं कुछ लोगों ने आईसीसी द्वारा डाले गए इस जीआइएफ इमेज की खूब सराहना की। बता दें कि भारतीय टीम ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 88 रनों से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। रोहित ने इस मैच में शानदार शतक लगाया है। इससे पहले रोहित ने अपना पहला शतक दो अक्टूबर 2015 को धर्मशला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था।

R sharmaरोहित शर्मा।

रोहित ने उस मैच में 106 रन बनाए थे। रोहित ने श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा द्वारा बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर राहुल के साथ पारी की शुरुआत की और शुरू से ही आक्रामक रुख अख्तियार किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए सिर्फ 12.4 ओवरों में 165 रनों की साझेदारी की। यह भारत के लिए पहले विकेट के लिए टी-20 में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी

 

रोहित ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर मैथ्यूज पर चौका मार अपना शतक पूरा किया। इसके लिए रोहित ने सिर्फ 35 गेंदें लीं और 11 चौके तथा आठ छक्के लगाए। यह टी-20 अतंर्राष्ट्रीय में संयुक्त रूप से लगाया गया सबसे तेज शतक है। इस मामले में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी की है। मिलर ने इसी साल 29 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में ही शतक जड़ा था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *