कॉमनवेल्थ गेम में ऑस्ट्रेलिया गयी भारत की बॉक्सिंग टीम फंसी डोपिंग के पचड़े में, कमरे के बाहर मिली सूइयां

कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय बॉक्सिंग टीम डोपिंग के पचड़े में फंसती दिख रही है। एंटी डोपिंग स्क्वॉड के अधिकारियों को भारतीय टीम के रूम के बाहर प्रयोग की हुई सिरिंज मिली। डोपिंग की आशंका पर खिलाड़ियों का टेस्ट कराया गया। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव निकली तो टीम में शामिल 12 खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है। कॉमनवेल्थ गेम्स इस बार ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बॉक्सर जिस कमरे में ठहरे थे, उसके बाहर सफाई के दौरान स्टाफ को सिरिंज मिली तो उन्होंने उच्चस्तर पर सूचना दी। सिरिंज प्लास्टिक की बोतल के अंदर डाली गई थी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियन एंटी डोपिंग एजेंसी ने छापेमारी की। पता चला कि संबंधित कमरे में चार भारतीय बॉक्सर हैं। शुरुआत में खिलाड़ियों ने इंजेक्शनन लेने से इन्कार किया। हालांकि बाद में भारतीय टीम के चिकित्सक ने इंजेक्शन इस्तेमाल की बात स्वीकार करते हुए कहा कि उसका ताकत बढ़ाना आदि के रूप में गलत इस्तेमाल नहीं हुआ। इस घटना के बाद राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति ने जांच बैठा दी।

जांच के दायरे में चार महिला और आठ पुरुष सहित 12 बॉक्सर शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम के साथ गए एक अधिकारी ने कहा कि बेवजह हम पर शक किया जा रहा है। सिरिंज का इस्तेमाल न भारतीय खिलाड़ियों ने किया और न ही उनके कमरे से बरामद हुई। परिसर में कई देशों के बॉक्सर रुके हैं। अधिकारी के मुताबिक भारतीय चिकित्सक ने ही डोपिंग अफसरों को सिरिंज सुपुर्द की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *