India vs Bangladesh Women’s T20, Asia Cup 2018 Final: भारत को 3 विकेट से हरा बांग्लादेश ने जीता एशिया कप

बांगलादेश की टीम ने भारत को तीन विकेट से हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया। 113 रनों का पीछा करने उतरी बांगलादेश की शुरुआत अच्छी रही, शमीमा सुल्तान और आयशा रहमान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 35 अहम रन जोड़े। हालांकि, सातवें ओवर के दौरान पूनम पांडे ने अंतिम दो गेंदों पर इन दोनों को आउट कर भारतीय टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की। बांगलादेश ने अंति गेंद पर दो रन लेकर मैच अपने नाम किया। टीम की तरफ से नीगर सुल्ताना ने सबसे अधिक 27 रन बनाए। इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला टीम फाइनल मैच में किसी तरह बांग्लादेश के सामने 113 रनों का टारगेट रख पाई। भारत की तरफ से हरमनप्रीत ने सबसे अधिक 42 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। स्मृति मंधाना 7 रन बनाकर रन आउट हुईं। मंधाना के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाईं और 4 रन बनाकर जहांरा आलम की गेंद पर बोल्ड हो गई। इसके बाद टीम की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज भी गलत शॉट खेलकर 11 के स्कोर पर अपना कैच थमा बैठी। इसके बाद अनुजा पाटिल भी मैदान पर खिलाड़ियों से बहस करने की वजह से नए नियम के मुताबिक आउट करार दी गई।

हालांकि, इसके बाद वेदा कृष्णमूर्ति और हरमनप्रीत कौर ने टीम को संभालने का प्रयास किया। सलमा खातून की गेंद पर वेदा कृष्णमूर्ति बोल्ड हो गई। इसके बाद टीम ने शिखा पांडे और तानिया भाटिया का विकेट भी जल्द ही खो दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *