Indian Air Force Recruitment 2018: वायु सेना में मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

भारतीय वायु सेना में मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती होनी हैं। 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी हासिल करने का यह सुनहरा अवसर है। भारतीय वायु सेना ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 फरवरी 2018 है। चलिए अब विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। मल्टी टास्किंग स्टाफ के 8 पदों पर भर्ती होगी। चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 18000 रुपये का पे-स्केल मिलेगा। इसके अलावा हाउस कीपिंग स्टाफ पदों पर भी भर्ती होनी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम 10वीं पास होना अनिवार्य हैं और संबंधित पेशे में 1 साल का अनुभव। आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। 18 से 25 वर्ष के उम्र के व्यक्ति ही आवेदन कर सकते हैं।

हालांकि SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को 5 साल और OBC श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा से 3 साल की छूट मिलेगी। भर्तियां विभिन्न राज्यों के लिए होनी है।
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा। आवेदन करने के लिए आपको कोई एप्लिकेशन फीस नहीं भरनी होगी। चलिए अब आपको बताते हैं आवेदन करने का तरीका। आवेदन आप ऑफलाइन माध्यम से कर सकते हैं। इसके लिए आपको एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करना होगा। फॉर्म के साथ आपको संबंधित दस्तावेज जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु प्रमाण पत्र, आदि की सेल्फ एटेस्टिड फोटोकॉपी जमा करानी होगी। ध्यान रहे फॉर्म आपको 1 फरवरी 2018 से पहले जमा कराना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *