भारत-पाकिस्तान में गरमागरमी: डीजीएमओ ने कहा- आम नागरिकों से हमारी जासूसी करा रही पाकिस्तानी सेना

भारत ने सोमवार अपने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान हमारे देश में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों का समर्थन करता है जो कि कतई भी स्वीकार नहीं किया जाएगा और एलओसी पर आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही करता रहेगा जो कि जम्मू-कश्मीर में घुसने की फिराक में बैठे रहते हैं। भारतीय सेना के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने फोन पर बातचीत के दौरान अपने पाकिस्तान समकक्ष मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा से कहा कि पाकिस्तानी सेना द्वारा आतंकवादियों को समर्थन करने का भारत विरोध करता है और इसके खिलाफ वह हर प्रकार के जरुरी कदम उठाएंगे। इसके साथ ही लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने मिर्जा से यह भी कहा कि पाकिस्तानी सेना नागरिकों को भर्ती कर रही है ताकि भारतीय पोस्ट पर वे निगरानी रख सकें और इसके जरिए वे एलओसी पर आतंकियों को मदद करते हुए उनका मार्ग दर्शन कर सकें।

इसके बाद भट्ट ने कहा कि पाक सेना ने अपने नागरिकों को अपने पड़ोसी मुल्क के पोस्ट के पास वाले इलाकों में रहने की इजाजत दी हुई है। ये पाकिस्तानी नागरिक बार-बार हमारी लोकेशन का पता कर आतंकियों को मदद करते हुए यह सूचना उन तक पहुंचा रहे हैं। इसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल भट्ट ने स्पष्ट किया कि भारतीय सेना हमेशा अपने प्रोफेशनल मानकों को बनाए रखती हैं और हमने कभी भी आम नागरिखों को निशाना नहीं बनाया है। इसके बाद भट्ट ने कहा कि हमेशा भारतीय सेना ने चाहा है कि सीमाओं पर शांति बनी रहे लेकिन किसी भी सहायक क्षति का मुख्य कारण केवल यह है कि पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों को आतंक फैलाने में मदद करती हैं।

मिर्जा को चेतावनी देते हुए एके भट्ट ने कहा कि अगर पाकिस्तानी सेना बार-बार ऐसे ही आतंकिया का समर्थन करती रहेगी तो यह कतई भी स्वीकार नहीं किया जाएगा और भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना द्वारा आक्रामकता के इस प्रकार के कामों का बहुत अच्छे से जवाब देना जानती है। भट्ट ने कहा कि अगर आतंकियों को एलओसी पार कराने में पाकिस्तानी सेना उनकी ऐसे ही मदद करती रही तो पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना के अनुरोध के बाद भारत द्वारा यह बातचीत संभव हो पाई थी। पाकिस्तान चाह रहा था कि एलओसी के मुद्दे पर वह भारत से बात करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *