दिल्लीः मॉर्निंग वॉक पर निकला मंत्रालय का अधिकारी लापता, कोई सुराग नहीं

दिल्ली के द्वारका इलाके से भारत सरकार के एक अधिकारी अचानक लापता हो गए. वह घर से सुबह की सैर के लिए निकले थे. उनका मोबाइल भी घर पर था. जब वे देर तक लौटकर नहीं आए तो उन्हें तलाश किया गया. जब वह नहीं मिले तो पुलिस को सूचना दी गई. लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है.

लापता अधिकारी का नाम जितेंद्र कुमार झा है. वह इंडियन सिविल अकॉउंट्स सर्विसेज के अधिकारी हैं. सोमवार की सुबह करीब 10 बजे वह अचानक लापता हो गए. जितेंद्र सुबह अपने घर से वॉक के लिए बाहर निकले थे. उस वक़्त उनका मोबाइल भी घर पर ही था, लेकिन उसके बाद से वो घर नहीं लौटे.

इस समय वह मानव संसाधन मंत्रालय में तैनात थे. साथ ही वह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एद्मिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग भी कर रहे थे. उनकी पत्नी के मुताबिक सोमवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे वह घर से निकले थे. काफी समय गुज़रने के बाद जब उनका कोई पता नहीं चला तो रात को थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई गई.

पत्नी के मुताबिक वह पिछले काफी समय से परेशान चल रहे थे. डिपार्टमेंट से अमूमन 5-6 महीने में उनका ट्रांसफर कर दिया जाता था. इससे पहले वह सूचना प्रसारण मंत्रालय में थे. बाद में उनका ट्रांसफ़र एचआरडी मिनिस्ट्री में कर दिया गया था. वह कहते थे कि उनकी काफी लोगों से दुश्मनी भी हो गई थी, क्योंकि वह एक ईमानदार अधिकारी हैं.

बावजूद इसके उनकी पत्नी को किसी पर कोई शक़ नहीं है. जब से जितेन्द्र लापता हुए हैं, तभी से उनकी पत्नी आसपास के इलाकों में जाकर सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही हैं. उसमें जाते हुए तो सुराग मिला है. लेकिन किसी अनहोनी के बारे में कुछ पता नहीं चला.

सोसाइटी से बाहर निकलते हुए करीब साढ़े 9 बजे वह सीसीटीवी में नज़र आए हैं. लेकिन उसके बाद वह कहां गए, यह किसी को नहीं पता. फिलहाल पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर मामले की तफ़्तीश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *