अमेरिका: कंसास के रेस्‍तरां में गोलीबारी, तेलंगाना का नौजवान मारा गया

अमेरिका के कंसास शहर में डकैतों ने एक भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी। ये घटना अमेरिकी समय के मुताबिक शुक्रवार 6 जुलाई शाम की है। इस छात्र की पहचान तेलंगाना के शरत कोप्पू के रूप में हुई है। 26 साल का शरथ कोप्पू अमेरिका के मिसौरी विश्वविद्यालय में साॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में मास्टर्स डिग्री की पढ़ाई कर रहा था। घटना के वक्त ये शख्स कंसास शहर के जे फिश एंड चिकन मार्केट के पास मौजूद था। तभी अज्ञात हमलावरों ने उसे गोली मार जी। स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक लियोनेल कोलोन नाम के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल शख्स को तुरंत प्राथमिक उपचार दिया गया, उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का कहना है कि जब उनकी टीम घटनास्थल पहुंची हत्यारे फरार हो चुके थे। हालांकि अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि इस कांड में एक या उससे ज्यादा अपराधी शामिल थे। घटना की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये ‘डकैती की कोशिश’ का मामला है। और इस हत्या के पीछे ‘हेट क्राइम’ मकसद नहीं मालूम पड़ता है। शिकागो में भारतीय काउंसलेट के ट्विटर हैंडल से भी शरत की मौत की पुष्टि की गई। भारतीय अधिकारियों ने कहा कि शरत के परिवार वालों को पूरी सहायता दी जाएगी।

बता दें कि शरत तेलंगाना के वारंगल जिले का था। हैदराबाद के वासवी इंजीनियरिंग कॉलेज से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद वह अमेरिका चला गया था। पढ़ाई के साथ-साथ अपने खर्चे पूरे करने के लिए वह एक रेस्तरां में पार्ट टाइम काम भी करता था। शरत के पिता राममोहन कोप्पू बीएसएनएल में काम करते हैं। उन्होंने घटना के बारे में जानकारी दी, “हमें बताया गया कि कुछ बदमाश रेस्तरां में घुसे और गोलियां चलानी शुरू कर दी, मेरे बेटे के दो दोस्त तो फायरिंग में बच गये, मेरे बेटे ने भी भागने की कोशिश की, लेकिन उनलोगों ने उसे पीछे से गोली मार दी।” घटना के बाद शरत के परिवार में लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *