बीजेपी सांसद ने इंदिरा गांधी को बताया राष्ट्रमाता, पार्टी भारत को देती है ये दर्जा

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने अपनी दादी, कांग्रेस नेता और दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती पर रविवार (19 नवंबर) को उनकी प्रशंसा करते हुए उन्हें ‘‘देश की मां’’ बताया। वरुण गांधी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सभी गुणों में साहस सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि साहस के बिना आप किसी और गुण का पालन लगातार कर ही नहीं सकते। एक महिला के लिए जो देश की मां थीं। आप याद आती हैं दादी…..मैं जानता हूं कि आप हमेशा हमें देख रही होती हैं ।’’ भाजपा भारत मां को राष्‍ट्रमाता बताती आई है। वरुण ने एक तस्वीर भी ट्वीट की जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री उस समय छोटे बच्चे रहे वरुण को अपनी गोदी में लिए हुए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे एवं पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत गांधी परिवार के अन्य सदस्यों ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की बेटी इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को हुआ था।

ट्विटर पर छबि देखें
Varun Gandhi

@varungandhi80

‘Courage is the most important of all the virtues because without courage, you can’t practice any other virtue consistently’. To a lady that was a mother to this nation. Miss you Dadi… I know you always watch over us.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी धर्म व जाति के नाम पर भारतीय लोगों को बांटने वाली ताकतों के खिलाफ धर्मनिरपेक्षता के लिए लड़ीं थीं। सोनिया ने इंदिरा गांधी के जीवन व उपलब्धियों पर ‘अ लाइफ ऑफ करेज’ फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर सोनिया गांधी ने कहा, “मैंने इंदिराजी को ‘लौह महिला’ कहे जाते सुना है। लेकिन उनके चरित्र में लोहा महज एक तत्व था, उसमें उदारता व मानवता जैसे प्रमुख लक्षण भी थे।” सोनिया गांधी ने रविवार को इंदिरा गांधी से अपने संबंधों को याद किया, जो उनकी सास भी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *