IPL में चेन्नई टीम का हिस्सा बनने पर इमरान ताहिर ने रखा तमिल टीचर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर को अपने साथ जोड़ा है। इसके लिए फ्रेंचाइजी ने 1 करोड़ रुपये खर्च किए। इमरान चेन्नई से जुड़कर बेहद खुश हैं। यहां तक कि उन्होंने तमिल सीखने के लिए टीचर भी रख लिया है, जिनके साथ इमरान ने अपनी तस्वीर ट्विटर पर हाल ही में शेयर भी की। आईपीएल-2018 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है।

प्रदर्शन पर एक नजर: इमरान ताहिर ने 20 टेस्ट मैचों की 37 पारियों में 57 शिकार किए हैं। वहीं बात अगर वनडे फॉर्मेट की करें, तो इमरान 84 मुकाबलों में 139 शिकार कर चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 45/7 रहा। इमरान टी20 में भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं, जिसके 36 मैचों में उन्होंने 57 शिकार किए। वह आईपीएल के 32 मैचों में 8.31 की इकॉनमी के साथ 47 विकेट झटक चुके हैं।

नीलामी में चेन्नई ने हरभजन सिंह को दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। हालांकि पंजाब ने ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा। वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। पंजाब ने अश्विन को खरीदने में चेन्नई और राजस्थान को मात दी। वहीं पंजाब ने ड्वायन ब्रावो को अपने साथ उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये में शामिल कर लिया था, लेकिन चेन्नई ने राइट टू मैच अधिकार का उपयोग करते हुए ब्रावो को अपने साथ ही बनाए रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *