IPL से पहले फॉर्म में लौटा मुंबई इंडियंस का ये दिग्गज बल्लेबाज, PSL में जमकर बरसा रहा है रन

पाकिस्तान सुपर लीग में गुरुवार को क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच एक अहम मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने जेपी डुमिनी की 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 6 विकेट से आसानी के साथ अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इक्वेटा ग्लैडिएटर्स ने इस्लामाबाद यूनाइटेड के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 19वें ओवर में हासिल कर लिया। इससे पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने खराब शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (17) और शेन वॉसटन (8) के रूप में टीम को जल्दी झटके लगे लेकिन एक छोर से कप्तान सरफराज अहमद ने 30 गेंदो पर 43 रनों की तूफानी पारी खेल पारी को संभाले रखा। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 2 छक्का लगाया। मध्यक्रम में उमर अमीन ने 28 और रूली रूसो 16 रनों का योगदान दिया और अंत में हसन खान ने 9 गेंदों पर 15 रन नाबाद बनाते हुए स्कोर को 147 रनों पर पहुंचा दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से सलामी बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआता दी। एक ओर विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरी तरफ से डुमिनी ने टीम को संभाले रखा। हालांकि वो 54 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने बाकी बल्लेबाजों का काम काफी आसान कर दिया। इसके बाद हुसैन तलत और आसिफ अली नाबाद 28 और 18 रनों की पारी ने टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

शुरुआती मैच नहीं खेलने के बावजूद जेपी डुमिनी इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं। पिछले सात मैचों में डुमिनी ने टीम के लिए 14, 34, नाबाद 43, 21, नाबाद 73, 6, 54 रन बनाए हैं। इस साल डुमिनी आईपीएल में मुंबई का हिस्सा हैं और उनकी कोशिश इस फॉर्म को बरकरार रखने की होगी। बता दें कि डुमिनी पहले भी मुंबई के लिए खेल चुके हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह दिल्ली की तरफ से खेलते आ रहे हैं। डुमिनी की वापसी से रोहित शर्मा के साथ-साथ टीम ऑनर भी बेहद खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *