IPL-2018: इस सीजन ये बॉलीवुड स्टार बिखेरने जा रहा है अपनी चमक

आईपीएल-2018 की शुरुआत अप्रैल से होने जा रही है। इसके लिए 4 जनवरी को टीमों ने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। अब 27-28 जनवरी को प्लेयर्स की नीलामी होगी। आईपीएल में इस बार बॉलीवुड स्टार आमिर खान भी अपनी चमक बिखेरते दिखेंगे। आईपीएल की स्पॉन्सर वीवो ने सीजन-11 के प्रमोशन के लिए इस बार आमिर खान के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया है। इससे पहले वीवो का कॉन्ट्रैक्ट रणवीर सिंह के साथ था लेकिन 20 महीनों बाद इसे खत्म करने का फैसला लिया गया है।

आईपीएल ने पिछले 10 सीजन में क्रिकेट फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। अप्रैल में चैनल भी इसके जरिए काफी टीआरपी बटोरते रहे हैं अब देखना होगा कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट कहलाए जाने वाले आमिर खान इस इवेंट को कितना आगे लेकर जाते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता का कहना है कि उसका लक्ष्य लीग के आने वाले सीजन में अपने टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से 70 करोड़ लोगों तक पहुंचना है। आने वाले सीजन में कई आकर्षक पहलों के जरिए स्टार इंडिया पिछले सीजन से ज्यादा दर्शकों को बांधना चाहता है। आईपीएल के पिछले सीजन को 53.5 करोड़ दर्शकों ने देखा था। स्टार इंडिया आईपीएल के मैचों को हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में प्रसारित करेगा।

बता दें कि इस सीजन 1000 से ज्यादा खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन किया था लेकिन बीसीसीआई ने छंटनी कर इसे 578 खिलाड़ियों का कर दिया। खिलाड़ियों को उनके प्रोफाइल के आधार पर आठ स्लैब में रखा गया है। खिलाड़ियों के लिए स्लैब क्रमश: दो करोड़ रुपये, 1.5 करोड़ रुपये, एक करोड़ रुपये, 75 लाख रुपये और 50 लाख रुपये है, जबकि अनकैप खिलाड़ियों का आधार मूल्य क्रमश: 40 लाख रुपये, 30 लाख रुपये और 20 लाख रुपये है।

आप भी चुन सकेंगे खिलाड़ी: फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ियों को 2018 एडीशन में अपनी पसंदीदा टीम के लिए चुन सकते हैं, ताकि फ्रेंचाइजी उसे टीम में ला सके। साथ ही विजेताओं को मैचों की टिकटें भी मुफ्त मिलेंगी। आप ऑनलाइन वोटिंग के लिए https://vivoiplelection.hotstar.com/Vote पर विजिट कर सकते हैं। वोटिंग लाइव 25 जनवरी तक खुली रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *