IPL 2018 : राजस्थान रॉयल के मालिक का खुलासा इस वजह से 11.50 करोड़ खर्च कर जयदेव उनादकट को टीम में किया शामिल

आईपीएल नीलामी से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस साल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बनकर उभरेंगे। जयदेव उनादकट को चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब दोनों ही खरीदना चाह रही थी, लेकिन आखिरी समय में जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ रुपए में खरीद लिया। दरअसल जयदेव का बेस प्राइस 1 करोड़ 50 लाख रुपए था, और इतनी बड़ी बोली की उम्मीद खुद जयदेव को भी नहीं थी। राजस्थान रॉयल की टीम दो साल बैन के बाद इस साल आईपीएल में वापसी कर रही है। राजस्थान रॉयल के मालिक मनोज बादला ने नीलामी के बाद एक इंटरव्यू में जयदेव को खरीदने के पीछे की वजह बताई। मनोज बदाले ने कहा, ”नीलामी के दौरान माहौल तनावपूर्ण था। ज्यादातर फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों को लेने के लिए उत्साहित नजर आ रहे थे”। जयदेव उनादकट को इतने महंगे खरीदने के सवाल पर उन्होंने कहा, ”उनादकट पहले से हमारे प्लान का हिस्सा थे। पिछले साल पुणे की तरफ से खेलते हुए उनादकट का प्रदर्शन शानदार रहा था, पुणे की टीम को फाइनल तक पहुंचाने में उनका खास योगदान था”। उम्मीद करते हैं कि उनादकट इस साल भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखेंगे”।

जयदेव उनादकट के अलावा जोफ्रा आर्चर के बारे में पूछने पर बदाले ने कहा, ”बिग बैश लीग में आर्चर का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। वो टीम को मजबूती देने का काम करेंगे”। वहीं आर्यमान बिड़ला की तारीफ करते हुए बदाले ने कहा, ”हमने पहले ही नीलामी में आर्यमान को लेने की योजना बनाई हुई थी। पिछले कुछ समय के दौरान आर्यमान बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम में इस तरह के युवा के होने से राजस्थान टूर्नामेंट में अच्छा कर सकेगी”।

बता दें कि आर्यमान बिड़ला के पिता कुमार मंगलम बिड़ला आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन हैं और उनके पास लगभग 5 लाख करोड़ की प्रोपर्टी है। आईपीएल की सभी 8 फ्रेंचाइजियों ने 7 अप्रैल से होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीमें बना ली है। टीमों पर नजर डाले तो राजस्थान और हैदराबाद की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है। दोनों ही टीमें इस साल खिताब अपने नाम करने का दम रखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *