IPL 2018: वीरेंद्र सहवाग ने बताया क्‍यों आखिरी पल में पंजाब ने क्रिस गेल को खरीदा

नीलामी के पहले दिन अनसोल्ड रहने वाले दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल को दूसरे दिन आखिरी समय में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। जब क्रिस गेल का नाम तीसरी बार पुकारा गया तो उससे थोड़ी देर पहले ही पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग प्रीति जिंटा के कानों में कुछ कहते नजर आए थे। सहवाग प्रीति से क्रिस गेल को लेकर ही बात कर रहे थे। इस बात का खुलासा वीरेंद्र सहवाग ने एक न्यूज वेबसाइट से बात करते हुए किया। कोई भी फ्रैंचाइजी गेल को खरीदने के लिए तैयार नहीं थी, नीलामी में दो बार अनसोल्ड रहने के बाद गेल को तीसरी बोली में पंजाब ने सहवाग के कहने पर 2 करोड़ रुपए में खरीद लिया। आखिरी पलों में गेल को खरीदने को लेकर सहवाग ने कहा, ”गेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका टीम में होना ही काफी है। बढ़ती उम्र और मौजूदा फॉर्म खराब होने की वजह से उन्हें खरीदने में टीमों ने रूचि नहीं दिखाई, लेकिन उन्हें हमने एक बैकअप ओपनर के तहत टीम में जगह दी है”।

सहवाग ने कहा, ”क्रिस गेल अपने दम पर मैच जीता सकते हैं, इसके अलावा उनकी ब्रांड वेल्यू टीम को एक नई ऊर्जा देने का काम करेगी। टीम में क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी की मौजूदगी से दूसरे खिलाड़ियों को भी काफी फायदा पहुंचता है’। बतौर सलामी बल्लेबाज गेल किसी भी विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं”। आरसीबी की तरफ से खेलते हुए गेल ने आईपीएल में कई विस्फोटक पारियां खेली हैं।

सहवाग ने कहा, ”पंजाब की टीम इस साल काफी मजबूत है, एक तरफ जहां क्रिस गेल, आरोन फिंच, डेविड मिलर, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाई जैसे विदेशी खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं तो वहीं युवराज सिंह, करुण नायर, केएल राहुल, मनोज तिवारी और आर अश्विन जैसे भारतीय खिलाड़ी भी टीम के पास है”। पंजाब की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर सहवाग ने बताया कि टीम का कप्तान किसे बनाया जाए, इस पर विचार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *