IPL 2018, MI vs KKR: केकेआर की सबसे बड़ी हार, 102 रन से जीती मुंबई की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में बुधवार (9 मई) को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया, जिसमें मुंबई ने 102 रन से जीत दर्ज की। केकेआर के टीम 19वे ओवर की पहली गेंद पर ऑल आउट हो गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने पहले ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए थे। कोलकाता की टीम सिर्फ 18.1 ओवरों में 108 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत के बाद मुंबई ने प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को बरकारर रखा है। कोलकाता के लिए क्रिस लिन और नितीश राणा ने 21-21 रनों की पारी खेली। रोबिन उथप्पा ने 14 रन बनाए। टॉम कुरैन ने 18 रनों की पारी खेली। मुंबई के लिए हार्दिक और उनेक भाई क्रूणाल पांड्या ने दो-दो विकेट लिए।

वहीं सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टीम को 62 के स्कोर पर 2 झटके लग चुके थे। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन के बीच 82 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को फिर से पटरी पर ला दिया। ईशान किशन ने महज 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो इस सीजन का दूसरा तेज अर्धशतक रहा। किशन ने 21 गेंदों में 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 62 रन बनाए। उन्होंने लगातार 6 गेंदों में 5 छक्के जड़े। वहीं बेन कटिंग ने 9 गेंदों में 24 रन ठोके, जिसके दम पर मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। केकेआर के लिए पीयूष चावला ने 3 विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा, टॉम कुरैन और सुनील नरेन के हिस्से एक-एक विकेट आया।

विशाल टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता को पारी की दूसरी ही गेंद पर सुनील नारायण के रूप में झटका लगा। नारायण महज 4 रन बनाकर चलते बने। वहीं क्रिस लिन साथी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के साथ तालमेल नहीं बैठे सके और दुर्भाग्यवश रनआउट हुए। लिन ने 15 गेंदों में 21 रन बनाए। कोलकाता के लिए पीयूष चावला ने तीन विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा, टॉम कुरैन और सुनील नरेन के हिस्से एक-एक विकेट आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *