IPL 2018: RCB से जुड़े ब्रेंडन मैकुलम, एबी डिविलियर्स ने दिया धमाकेदार रिएक्‍शन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 11 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर से खेलेंगे। बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए वाले मैकुलम को बेंगलुरु ने 3 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा है। न्यूजीलैंड के यह क्रिकेटर आरसीबी से जुड़ने के बाद काफी खुश हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी बेंगलुरु की तरफ से आईपीएल में खेल रहे हैं। बेंगलुरु ने डिविलियर्स को 11 करोड़ रुपए में रिटेन कर लिया था, इस वजह से उनके ऊपर बोली नहीं लगी। मैकुलम के साथ-साथ डिविलियर्स भी आरबीसी और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। दोनों ही क्रिकेटर्स ने ट्विटर के माध्यम से अपनी खुशी जाहिर की है। मैकुलम ने ट्वीट कर कहा, ‘आरसीबी से जुड़कर बहुत खुशी हो रही है। डिविलियर्स और कोहली दोनों ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिनके साथ खेलना मेरा सपना था।’ वहीं डिविलियर्स ने भी ट्वीट कर कहा, ‘हम लोग काफी मजे करेंगे। अब मेरे से और इंतजार नहीं हो सकता।’ विराट कोहली को भी आरसीबी ने 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया था, इसलिए नीलामी के दौरान उन पर बोली नहीं लगी।

बता दें कि शनिवार और रविवार को आईपीएल सीजन 11 के लिए क्रिकेटर्स की नीलामी हुई। इस दौरान दूसरे दिन यानी रविवार को आरसीबी ने ब्रेंडन मैकुलम को खरीदा। इससे पहले मैकुलम ने साल 2008 से 2010 तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेला था और फिर 2012-13 में एक बार फिर उन्होंने कोलकाता की तरफ से खेला। इसी बीच उन्होंने कोच्चि टस्कर्स केरल के लिए भी खेला था। 2014-15 में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स और 2016-17 में गुजरात लॉयन्स की ओर से खेला था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने क्रस वोक्स (7.40 करोड़ रुपये), उमेश यादव (4.20 करोड़ रुपये), युजवेन्द्र चहल (6 करोड़ रुपये), वाशिंगटन सुंदर (3.20 करोड़ रुपये), ब्रेंडन मैकुलम (3.60 करोड़ रुपये), क्विंटन डि कॉक (2.80 करोड़ रुपये), नवदीप सैनी (3 करोड़ रुपये), मोहम्मद सिराज (2.60 करोड़ रुपये), नाथन कुलटरनाइल, मुरुगुन अश्विन, कॉलिन डि ग्रैंडहोमे (तीनों 2.20 करोड़ रुपये), मनदीप सिंह (1.40 करोड़ रुपये), पार्थिव पटेल, मोईन अली ( दोनों1.70 करोड़ रुपये), टिम साउथी, पवन नेगी (दोनों 1 करोड़ रुपये), मनन वोहरा (1.10 करोड़ रुपये), अनिकेत चौधरी (30 लाख रुपये), अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे (दोनों 20 लाख रुपये), कुलवंत खेजरोलिया (85 लाख रुपये) में खरीदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *