IPL 2018, SRH vs KXIP: क्रिस गेल ने जड़ा आईपीएल करियर का छठा शतक, पारी में लगाए 11 छक्के, बेटी के नाम की सेंचुरी

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (नाबाद 104) के बेहतरीन शतक के बाद अपने गेंदबाजों के अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार को पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराकर लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। मैच में करिश्माई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के 63 गेंदों पर एक चौके और 11 छक्कों से सजी 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। गेल की तूफानी पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन विकेट पर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया। लीग में अपना दूसरा मैच खेल रहे गेल 11वें संस्करण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आईपीएल के इतिहास में गेल का यह छठा शतक है।

आईपीएल के मौजूदा संस्करण से पहले क्रिस गेल बैंग्लोर की टीम से खेलते थे। नीलामी के दौरान क्रिस गेल को खरीदने के लिए कोई भी टीम तैयार नहीं थी। दो राउंड की नीलामी में अनसोल्ड रहे गेल को प्रीति जिंटा ने बेस प्राइज पर खरीदा था। गेल ने आईपीएल के मौजूदा सीजन के अपने पहले ही मैच से आक्रामक खेल दिखाना शुरू कर दिया है। उन्होंने अपने पहले ही मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया था। गेल आईपीएल में दो बार ऑरेंज कैप जीत चुके हैं। टी20 इतिहास की सबसे बड़ी 175 रनों की पारी गेल के नाम ही दर्ज है। हैदराबाद के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हुए क्रिस गेल ने अपना दूसरा पचासा महज 19 गेंदों में ही पूरा कर लिया था। 58 गेंदों में शतक पूरा करने वाले गेल का यह 21 वां प्रोफेशनल टी20 शतक है।

आईपीएल में शतकों के मामले में गेल के बाद बैंग्लोर टीम के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है जिनके नाम आईपीएल में 4 सेंचुरी दर्ज है। धाकड़ कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपना यह शतक अपनी बेटी के नाम किया है। शतक लगाने के बाद क्रिस गेल ने कहा कि कल उनकी बेटी दो साल की हो जाएगी। यह शतक मेरी बेटी के नाम है। उन्होंने कहा कि यह दूसरा मौका है जब मेरी बेटी अपने जन्मदिन पर भारत आई है। ज्ञात हो कि गेल की बेटी खेल के दौरान स्टेडियम में मौजूद थी। शतक बनाने के बाद गेल ने बेटी की ओर इशारा करते हुए जश्न मनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *