IPL Auction 2018: इधर बोली लग रही थी, उधर नर्वस होकर वॉशरूम में बैठे थे कमलेश नागरकोटी

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 (आईपीएल) नीलामी पर दुनियाभर से उन क्रिकेटरों ने भी नजरें गढ़ाए रखीं, जिन्हें इसमें नहीं खेलना था, लेकिन एक खिलाड़ी उस वक्त वॉशरूम में जाकर बैठ गया जब उसकी बोली लग रही थी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक राजस्थान के कमलेश नागरकोठी ने बताया कि नर्वस होने के कारण उन्होंने ऐसा किया। कमलेश न्यूजीलैंड में खेले जा रहे ‘अंडर 19 विश्व कप’ में भारतीय टीम का हिस्सा है। उन्हें आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। नीलामी के वक्त कमलेश के अलावा उनके घरवाले, बचपन के कोच और दोस्त भी काफी जज्बाती और नर्वस हो रहे थे। लेकिन कमलेश खुद को संभालने के लिए वॉशरूम में ही घुस गए। बाद में जब उन्हें उनकी बोली के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने माता-पिता से बात की। कमलेश ने बताया- ”अंदर से थोड़ा नर्वस था मैं।” नीलामी के वक्त कमलेश के दोस्त लगातार कॉल और मैसेज कर रहे थे, लेकिन उन्होंने किसी का जवाब नहीं दिया।

कमलेश ने बताया- ”जब मेरे रूम पार्टनर पंकज यादव ने नीलामी की लाइव स्ट्रीमिंग लगाई तो मैं उसे देख नहीं सका। मैंने कहा कि यार मैं जा रहा हूं। मैं जाकर वॉशरूम के अंदर बैठ गया, जबकि मेरे लिए बोली लगाई जा रही थी।” कमलेश के बचपन के कोच सुरेंद्र सिंह के पास स्थानीय समाचार चैनलों का जमावड़ा लग गया। वे सभी कमलेश का इंटरव्यू करना चाहते थे। कमलेश को क्रिकेटर बनाने में उनके पिता और बड़े भाई का बड़ा योगदान रहा है। कमलेश के पिता भारतीय सेना के रिटायर्ड सूबेदार हैं, उन्होंने और उनके बड़े बेटे ने कमलेश के लिए पैसे खर्च करके जयपुर में एक कमरे का अपार्टमेंट खरीदा ताकि बेटा क्रिकेट खेल सके।

कमलेश ने बताया- ”टीवी चैनल घरवालों का इंटरव्यू लेने पहुंच गए थे, जिसके कारण मैं उनसे लंबी बात नहीं कर पाया। लेकिन वे खुश हैं। बाद में किसी ने उनका इंटरव्यू फेसबुक पर टैग भी कर दिया। वे बहुत खुश थे। इससे पहले मैंने स्टेडियम में केवल एक आईपीएल मैच देखा है। अब इसमें खेलने जा रहा हूं, इसका बहुत शानदार अहसास रहा है। मैं टीवी पर बीबीएल में क्रिस लिन को बैटिंग करते हुए देख रहा था, अब मेरे पास नेट पर उन्हें गेंदबाजी करने का मौका होगा, यह अविश्वसनीय है।” राजस्थान से होने के कारण कमलेश राजस्थान रॉयल्स टीम के बड़े फैन बताए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *