IPL Auction 2018 Sold Players List: किस क्रिकेटर को किस टीम ने खरीदा, यहां देखिए पूरी लिस्‍ट

IPL Auction 2018 Sold Players List: भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को आईपीएल के खिलाड़ियों की नीलामी में शनिवार (27 जनवरी, 2018) को किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि इंग्लैंड के विवादास्पद आलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए राजस्थान रायल्स ने 12 करोड़ 50 लाख रुपए की बोली लगाई। वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल को टी20 विशेषज्ञ होने के बावजूद पहले दौर में कोई खरीददार नहीं मिला। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भी नहीं बिके। भारतीय बल्लेबाज करुण नायर की आधार मूल्य सिर्फ 50 लाख रुपये था लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके लिए पांच करोड़ 60 लाख रुपए की मोटी बोली लगाई।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने नौ करोड़ 40 लाख जबकि रविचंद्रन अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने सात करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा। शुरुआती खिलाड़ियों में से एक ग्लेन मैक्सवेल पर भी भारी भरकम बोली लगी और उन्होंने नौ करोड़ 40 लाख रुपए में पांच साल बाद दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी की। किंग्स इलेवन ने मैक्सवेल के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया। दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने संभावित कप्तान गौतम गंभीर को सिर्फ दो करोड़ 80 लाख रुपए में खरीदा जबकि हरभजन सिंह को चेन्नई ने दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। एक अन्य अनुभवी खिलाड़ी युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपए में खरीदा। ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए छह करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा।

कीरोन पोलार्ड को उम्मीद के मुताबिक मुंबई इंडियन्स ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए पांच करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन की लगातार बोलियों के बाद शिखर धवन को पांच करोड़ 20 लाख रुपये में राइट टू मैच से वापस खरीद लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने राइट टू मैच के जरिए फाफ डु प्लेसिस को सिर्फ एक करोड़ 60 लाख रुपए में अपने साथ बरकरार रखा। राजस्थान रायल्स ने भी राइट टू मैच के जरिये अजिंक्य रहाणे को चार करोड़ रुपए में अपने साथ फिर जोड़ लिया। केन विलियमसन एक बार फिर तीन करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा होंगे। वहीं ईशांत शर्मा और लसिथ मलिंगा को खरीदने में किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। दूसरी तरफ राशिद खान के लिए सबसे अधिक 9 करोड़ की बोली किंग्स इलेवन पंजाब ने लगाई लेकिन हैदराबाद सनराइजर्स ने राइट टू मैच (आरटीएम) के तहत उन्हें रिटेन कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *