ISIS का ऑडियो क्लिप: भारत में इन जगहों पर बना हमले का प्लान

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत पर हमले के लिए खतरनाक प्लान बनाया है। देश की सुरक्षा एजेंसियों के हाथ इस बावत एक ऑडियो क्लिप हाथ लगा है। इस ऑडियो क्लिप में एक आतंकी मलयालयम भाषा में भारत पर लोन वूल्फ हमले करने की धमकी दे रहा है। ये शख्स इस ऑडियो क्लिप में कुरान की आयतें पढ़ रहा है और आईएसआईएस समर्थकों से भारत में गैर मुस्लिमों पर हमले के लिए उकसा रहा है। इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 10 मिनट के इस ऑडियो क्लिप में इस शख्स ने भारत में कुंभ मेला, त्रिशूर पुरम जैसे जगहों पर ट्रक से रौंद कर हिन्दुओं पर हमले करने को कहा है। आईएस विदेशों में हमले का ये तरीका कई बार अपना चुकी है। यही नहीं आईएस ने पीने के पानी के स्रोतों में जहर मिलाकर सामूहिक हत्या को भी अंजाम देने को कहा है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस शख्स की पहचान अब्दुल रशीद के रूप में की है। ये आतंकी इंजीनियरिंग ग्रेजुएट है और ISIS के केरल स्थित कासरगोड मॉड्यूल का लीडर है।

केरल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। ऑडियो में ये आतंकी कह रहा है, ‘अपने दिमाग का इस्तेमाल करो, उनके खाने में जहर मिला दो, ट्रकों का इस्तेमाल करो, त्रिशूर पुरम या फिर कुंभ मेला में उनपर ट्रक चढ़ा दो।’ अमेरिका के लास वेगास हमले का जिक्र करते हुए ये शख्स कहता है, ‘ आईएस के लड़ाके ऐसा दुनिया के कई हिस्सों में कर रहे हैं, लास वेगास में हमारे एक समर्थक ने एक म्यूजिक कंसर्ट में कई लोगों को मार डाला, कम से कम तुम एक ट्रेन को ही डिरेल कर दो, चाकू का इस्तेमाल करो।’ इस शख्स ने आगे कहा, ‘तुममे से कई लोग अच्छे खासे पढ़े लिखे हो, काफिरों को मारने के लिए दिमाग का इस्तेमाल करो, उन्हें मारो, उनके खाने में जहर मिला दो, पानी में जहर मिला दो।’

ये शख्स आगे कहता है, ‘तुमलोग उन्हें चैन से क्यों रहने देते हो, उनका नाश कर दो, खत्म कर दो।’ इस वीडियो क्लिप में आगे कहा गया है, ‘लोकतंत्र, हिन्दुत्व और ईसाइयत को दुनिया से खत्म कर दो।’ इस ऑडियो क्लिप को अफगानिस्तान से सर्कुलेट किया गया है। बता दें कि अब्दुल रशीद के खिलाफ एनआईए ने चार्जशीट दायर किया है, कई मामलों में एनआईए को इस आतंकी की तलाश है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *