जयपुर के पांच सितारा होटल का जनरल मैनेजर हुआ विदेशी युवतियों से छेड़छाड़ के जुर्म में गिरफ्तार

गुलाबी नगरी जयपुर के नाम पर उस वक्त एक काला दाग लग गया. जब शहर के पांच सितारा होटल राजपूताना शेरेटन में दो विदेशी युवतियों के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. ये करतूत किसी और की नहीं बल्कि होटल के जनरल मैनेजर की है. जिसे पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले भी राजस्थान ऐसे मामलों की वजह से बदनाम हुआ है.

दरअसल, शहर के पांच सितारा होटल राजपूताना शेरेटन में मैक्सिको की दो लड़कियां ठहरी हुई थीं. उन दोनों ने आरोप लगाया है कि शराब के नशे में होटल के जनरल मैनेजर ने उनके साथ छेड़छाड़ की है. घटना के बाद जयपुर में हड़कंप मच गया. क्योंकि उसी वक्त जयपुर में 9 देशों के राजदूतों की बैठक हो रही थी.

उसी होटल में शाम को राजदूतों का कार्यक्रम भी था, जिसमें मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद थीं. बताया जा रहा है कि पीड़ित युवतियों ने घटना के बाद मेक्सिको दूतावास को संपर्क किया और वहां से राजस्थान के डीजीपी के पास ख़बर आई. इसके फौरन बाद विधायकपुरी थाना पुलिस सीधे होटल जा पहुंची और आरोपी जनरल मैनेजर ऋषिराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

डीसीपी विकास पाठक ने बताया कि मैक्सिको की दो लड़कियां जयपुर घूमने आई थीं. मंगलवार को वे दोनों राजपूताना शेरेटन में रुकी थी. उन्होंने आरोप लगाया है कि देर रात शराब के नशे में आरोपी जनरल मैनेजर उनके कमरे में घुस आया और उनसे छेड़छाड़ करने लगा. घटना के बाद लड़कियों ने मैक्सिको दूतावास को सूचना दी.

रात को 11:30 बजे पुलिस होटल में पहुंची. बताया जा रहा है कि पुलिस ने होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी. जिसमें आरोपी जनरल मैनेजर विदेशी लड़कियों के कमरे के बाहर दिख रहा है.

पुलिस जांच में पता चला कि किसी परिचित के जरिए बिना पैसे लिए जनरल मैनेजर ने दोनों लड़कियों को होटल का कमरा दिया था. और रात को वो उनके कमरे में घुसकर छेड़छाड़ करने लगा. जब लड़कियां ने चिल्लाना शुरू किया तो वो वहां से भाग गया.

जैसे ही आरोपी मैनेजर को पता लगा कि होटल में पुलिस आई है, वो वापस लड़कियों के कमरे में जाकर माफी मांगने लगा. लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. शिकायत लेने के बाद दोनों युवतियों को दिल्ली स्थित मैक्सिको दूतावास भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *