Jinder Mahal vs Triple H, WWE India Tour 2017: भारतीय फैंस को हाथ लगी निराशा, ट्रिपल एच से हारे जिंदर महल

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानी WWE के मुकाबले रविवार (9 दिसंबर) नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में लड़े गए। डब्ल्यूडब्ल्यूई इंडिया लाइव इवेंट में हर कोई भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर जिंदर महल और 15 बार के WWE चैम्पियन ट्रिपल एच के बीच मैच देखने को उत्साहित दिखा लेकिन इस मुकाबले में जिंदर महल को हार का सामना करना पड़ा।

इनके बीच हुआ मुकाबला: रोमन रेन्स, सेथ रोलिंग्स और डीन एम्ब्रोस की टीम शील्ड समोओ जो, सीजारो और शीमस से भिड़े। यह रेन्स का दूसरा भारत दौरा था क्योंकि 2016 में वह बिग शो और रुसेव से WWE चैम्पियनशिप के लिए भिड़ चुके हैं। हालांकि इस बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैम्पियनशिप के लिए फाइट नहीं हुई लेकिन एलेक्सा ब्लिस और साशा बैंक WWE वुमन चैम्पियनशिप के लिए भिड़ीं। वहीं एन्जो एमोरे और कालिस्टो डब्ल्यूडब्ल्यूई क्रूजरवेट चैम्पियनशिप के लिए आमने-सामने रहे।

जिंदर महल ने ट्रिपल एच के घुटने को चोटिल कर दिया है। इसके साथ जिंदर महल ने स्कॉर्पियन लॉक लगाया।

-ट्रिपल एच ने जिंदर महल के चेहरे पर अपना घुटना रखा और उसे दबाने की कोशिश की। रैफरी ने 2 तक काउंट किया मगर जिंदर ने ट्रिपल एच को खुद से अलग कर लिया।

ट्रिपल एच ने जिंदर महल के कंधे को लॉक करने की कोशिश की मगर जिंदर ट्रिपल एच के चंगुल के तुरंत बाहर निकल गए। इस मूव के लिए फैंस जमकर चीयर्स करते हुए।

-जिंदर महल रिंग में प्रवेश कर चुके हैं। कुछ देर बाद ही ट्रिपल एच भी मुकाबले के लिए पहुंच चुके हैं। ट्रिपल एच 15 साल बाद भारत में लड़ रहें हैं। वहीं भारतीय फैंस को जिंदर महल से खासा उम्मीदें हैं।

पहला मुकाबला फिन बैलर और ब्रे वायट के बीच हुआ, जिसमें फिन बैलर ने ब्रे वायट को हरा दिया है। फिन बैलर को भारतीय जनता का भरपूर सपोर्ट मिला।

– सन 2003 में मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से रेसलिंग करियर की शुरुआत करने वाले जिंदर ने कनाडा में इंटरनेशनल टैग टीम रेसलिंग चैंपियनशिप जीती थी। उसके बाद से वह फैंस की नजर में आए।

-भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर जिंदर का असली नाम युवराज सिंह धेसी है। उनका पैतृक गांव पंजाब के फिल्लौर में स्थित है। जिंदर महल कोई और नहीं बल्कि मशहूर गामा पहलवान के भतीजे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *