JK: बीजेपी अध्यक्ष को PAK ने दी जान से मारने की धमकी, ‘शुजात बुखारी जैसा करेंगे हश्र’

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष रवींद्र रैना को जान से मारने की धमकी दी गई है। यह धमकी उन्हें पाकिस्तान के आतंकियों से मिली है। गुरुवार (21 जून) को उन्होंने बताया कि कराची से उन्हें धमकी भरा फोन कॉल आया था। डराते हुए आतंकियों ने कहा कि वे उनका (रैना का) हश्र भी शुजात बुखारी जैसा ही करेंगे। रैना ने इसके बाद पुलिस को जानकारी दी, जिस पर जांच की जा रही है।

रैना को इस धमकी से लगभग 48 घंटे पहले घाटी में बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया। यही कारण है कि महबूबा मुफ्ती को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, जिसके बाद उनकी सरकार गिर गई थी। मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कश्मीर में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की थी, जिसके बाद पार्टी ने घाटी में पीडीपी से समर्थन लेने की घोषण की थी।

रैना ने आगे बताया, “मुझे पहले भी पाकिस्तान से इंटरनेट और फोन पर धमकियां मिलती रही हैं। मगर कभी भी मैंने उन पर ध्यान नहीं दिया। मुझे कराची के नंबर से कॉल आया था। हमारे देश के जवानों पर यकीन है कि वे अच्छी तरह से हमारी सुरक्षा में लगे हुए हैं।”

बकौल जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष, “मैं अक्सर पाकिस्तान के खिलाफ बोलता हूं। राज्य विधानसभा में पाक के आतंकी गुटों के खिलाफ आवाज उठा चुका हूं, लिहाजा वे हमें डरा-धमका रहे हैं। मैंने इस संबंध में संबंधित पुलिस-एजेंसियों व राज्यपाल को सूचना दे दी है।”

शुजात बुखारी घाटी में राइजिंग कश्मीर के संपादक और पत्रकार थे। 14 जून को अज्ञात हमलावरों ने अखबार के कार्यालय के बाहर ही गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी। घटना के दौरान उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिस अधिकारी भी मारे गए थे। बुखारी के ठीक बाद सेना के जवान औरंगजेब की अगवा कर हत्या कर दी गई थी। महबूबा सरकार गिरने के बाद घाटी में राज्यपाल शासन लगाया गया है, जबकि सुरक्षाबल और कश्मीर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *