JNUSU Election Result 2017: लेफ्ट यूनिटी का क्‍लीन स्‍वीप, सभी चारों सीटों पर मिली जीत

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (JNUSU) के चुनावों में लेफ्ट यूनिटी ने चारो सीटों पर अच्छे मार्जन से जीत हासिल कर ली है। लेफ्ट यूनिटी के तरफ से AISA की गीता कुमारी नई छात्रसंघ अध्यक्ष चुनी गई हैं। वहीं AISA की सिमोन जोया खान उपाध्यक्ष पद का चुनाव जीतीं। लेफ्ट यूनिटी के दुग्गीराला श्रीकृष्णा ने जनरल सेक्रेटरी पद के लिए जीत हासिल की। जॉइंट सेक्रेटरी पद पर लेफ्ट यूनिटी के तरफ से DSF के शुभांशु सिंह को जीत हासिल हुई। शुक्रवार को हुए मतदान में 4620 वोट में गीता को कुल 1506 वोट मिले।

गीता को कुल 1506 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी की निधि त्रिपाठी को 1042 वोट मिले। BAPSA की शबाना अली तीसरे नंबर पर रहीं और उन्हें कुल 935 वोट मिले। निर्दलीय फारूक आश्चर्यजनक रूप से 419 वोट पाकर चौथे और अपराजिता राजा 416 वोट पाकर पांचवें नंबर पर रहीं। उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट यूनिटी के तरफ से AISA की सिमोन जोया खान चुनी गईं। उन्हें कुल 1876 वोट मिले जबकि एबीवीपी के दुर्गेश कुमार को कुल 1028 वोट मिले।

BAPSA के उम्मीदवार सुबोध कुमार 910 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे। जनरल सेक्रेटरी पद पर लेफ्ट यूनिटी के तरफ से दुग्गीराला श्रीकृष्णा चुने गए। इन्हें कुल 2082 मत मिले जबकि इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के निकुंज मकवाना को कुल 975 वोट मिले। बापसा के करम बिद्यानाथ खुमान को 854 वोट मिले। जॉइंट सेक्रेटरी पद पर लेफ्ट यूनिटी के तरफ से DSF के शुभांशु सिंह को कुल 1755 वोट मिले और ABVP के पंकज केशरी को 930 वोट जबकि बापसा के विनोद कुमार को 860 वोट मिले।

गौरतलब है कि जेएनयू छात्र संघ पदाधिकारियों को चुनने के लिए शुक्रवार को चार स्कूलों में बने मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ था। मतदान केंद्रों के बाहर धपली, ढोल और शंख की आवाज के बीच 58.69 फीसद मतदान हुआ। पिछले साल 59.6 छात्रों ने अपने मत का उपयोग किया था। इस बार कुल मतदाताओं की संख्या 8,045 थीं। पिछले साल के मुकाबले मतदान फीसद में इस बार सिर्फ एक फीसद की कमी दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *