धमाका और यूं हुआ अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों का खात्मा, सामने आया वीडियो

जम्मू-कश्मीर के काजीगुंड में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले तीन आतंकियों का खात्मा हो गया है। संयुक्त ऑपरेशन में सेना, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ओर से यह बड़ी कार्रवाई की गई है। आतंकियों के शवों की शिनाख्त अबु फुकरान, यावर बसीर और अबु माविया के रूप में हुई है। तीनों के खात्मे से जुड़ा एक वीडियो भी एक न्यूज चैनल ने जारी किया है। आतंकी मुठभेड़ के दौरान एक इमारत में छिपे हुए थे। सुरक्षाबलों ने तभी उस इमारत पर जोरदार धमाका किया और तीनों को मौत के घाट उतारा। पुलिस ने इस बारे में बताया कि ये तीनों पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी थे। वे अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में शामिल थे। आपको बता दें कि इसी साल जुलाई में अनंतनाग में आतंकियों ने दो जगहों पर तीर्थयात्रियों और पुसिल दल पर हमला बोला था, जिसमें आठ लोगों की मौत हुई थी। जबकि कुल 19 लोग जख्मी हुए थे।

 

लश्कर के तीनों आतंकियों के खात्मे से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे एक अंग्रेजी न्यूज चैनल ने जारी किया है। 36 सेकेंड्स के वीडियो में सामने एक इमारत में दिख रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों आतंकी इस दौरान उसी के भीतर छिपे थे। अचानक से वहां जोरदार धमाका होता है और आस-पास धुआं छा जाता है। सुरक्षाबलों की ओर से किए गए इस धमाके में तीनों आतंकियों की मौत हो जाती है। गौरतलब है कि फुकरान लश्कर में डिविजनल कमांडर था। वह मूल रूप से पाकिस्तान का रहने वाला था और अबु इस्माइल की मौत के बाद से दक्षिणी कश्मीर में आतंकी संगठन की कमान संभाल रहा था।

वहीं, पुलिस का इस बाबत कहना है कि फुकरान और उसका समूह पहले भी अनंतनाग और कुलगाम में हुए कई अपराधों में शामिल रहा है। मसलन उसने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोअर मुंड में सुरक्षाबलों पर हमले, बांटिगो में बस पर आतंकी हमले और अनंतनाग स्टैंड पर पुलिस पर हमले को अंजाम दिया था। तीनों की मौत के बाद अनंतनाग में थ्री जी औ र टू जी सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद की गई हैं। उधर, बारामुला और काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *