KKR vs SRH Highlights : तीसरी बार चैंपियन बनी कोलकाता नाइट राइडर्स, फाइनल में हैदराबाद को आठ विकेट से हराया,

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: कोलकाता की आठ विकेट से जीत

कोलकाता ने आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम तीसरी बार खिताब हासिल करने में कामयाब हुई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने वेंकटेश अय्यर और गुरबाज अहमद की अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत मैच जीत लिया। 

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: कोलकाता को लगा दूसरा झटका

कोलकाता को दूसरा झटका रहमनुल्लाह गुरबाज के रूप में लगा। उन्हें शाहबाज अहमद ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह 32 गेंदों में 39 रन बनाकर लौटे। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए वेंकटेश अय्यर क्रीज पर मौजूद हैं।

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: वेंकटेश-गुरबाज ने संभाला मोर्चा

वेंकटेश अय्यर (22) और रहमनुल्लाह गुरबाज (19) ने हैदराबाद के खिलाफ मोर्चा संभाल हुआ है। दोनों के बीच जबरदस्त साझेदारी हो रही है। पांच ओवर के बाद टीम का स्कोर 52/1 है।

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: तीन ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 37/1

तीन ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर 37/1 है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे वेंकटेश अय्यर जबरदस्त अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पांच गेंदों में उन्होंने 19 रन बना लिए हैं। वहीं, गुरबाज 13 रन बना कर नाबाद खेल रहे हैं।

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: कोलकाता का पहला विकेट गिरा

कोलकाता को पहला झटका सुनील नरेन के रूप में लगा। उन्हें पैट कमिंस ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया। वह दो गेंदों में सिर्फ छह रन बना सके। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वेंकटेश अय्यर उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज क्रीज पर मौजूद हैं। 

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: कोलकाता की पारी शुरू

114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने को कोलकाता नाइट राइडर्स तैयार है। सलामी बल्लेबाजी के लिए सुनील नरेन और रहमनुल्लाह गुरबाज उतरे हैं। पारी का पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार फेंक रहे हैं।

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: हैदराबाद ने कोलकाता को दिया 114 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 18.3 ओवर में 10 विकेट पर सिर्फ 113 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2013 में मुंबई ने चेन्नई को 149 रनों का लक्ष्य थमाया था जिसके जवाब में चेन्नई 125 रन ही बना सकी थी। टीम की शुरुआत झटके के साथ हुई। अभिषेक शर्मा दो रन और ट्रेविस हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस मैच में हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम कोलकाता के गेंदबाजों के खिलाफ धराशायी हो गया। राहुल त्रिपाठी ने नौ, एडन मार्करम ने 20, नितीश कुमार रेड्डी ने 13, हेनरिक क्लासेन ने 16, शाहबाज अहमद ने आठ, अब्दुल समद ने चार, पैट कमिंस ने 24, जयदेव उनदाकट ने चार रन बनाए। वहीं, भुवनेश्वर कुमार बिना खाता खोले नाबाद रहे। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने तीन विकेट चटकाए जबकि स्टार्क और हर्षित राणा को दो-दो विकेट मिले। इसके अलावा वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: हैदराबाद का नौवां विकेट भी गिरा

हैदराबाद को नौंवा झटका जयदेव उनदाकट के रूप में लगा। उन्हें सुनील नरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह चार रन बना सके। 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए कमिंस मौजूद हैं।

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: हैदराबाद को लगा आठवां झटका

हैदराबाद को आठवां झटका हर्षित राणा ने दिया। उन्होंने हेनरिक क्लासेन को 90 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वह सिर्फ 16 रन बना सके। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए जयदेव उनादकट उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए पैट कमिंस क्रीज पर मौजूद हैं। 15 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 90/8 है।

SRH vs KKR Live Score IPL Final 2024: अब्दुल समद पवेलियन लौटे

आंद्रे रसेल ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे अब्दुल समद को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को सातवां झटका दिया। समद चार गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए। अब क्रीज पर कप्तान पैट कमिंस उतरे हैं। पीटीआई.