अमिताभ बच्चन की इस खासियत पर फिदा थीं रेखा, आज भी करती हैं तारीफ

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और ब्यूटी क्वीन रेखा की लव स्टोरी के बारे में तो हम सभी जानते हैं। एक दौर ऐसा भी था जब इन दोनों की प्रेम कहानी हर किसी के जुबां पर हुआ करती थी। इनकी लव स्टोरी की वजह से कई बार कुछ बड़े विवाद भी हुए। अमिताभ बच्चन तो जया से शादी कर एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं लेकिन रेखा की जिंदगी आज भी तनहाइयों में कट रही है। रेखा आजतक अमिताभ बच्चन को भुलाने में नाकामयाब रही है तभी तो जब भी मौका मिलता है वह बिग बी की तारीफ करने से नहीं चूकती हैं। रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि बिग बी की उदारता और रिश्तों के लिए उनकी गंभीरता मुझे उनकी तरफ आकर्षित करती है। रेखा ने कहा था कि बड़ा इंसान वहीं होता है जो अपने लिए नहीं बल्कि अपनों के लिए जीता हो और अमिताभ ऐसा करना बखूबी जानते हैं। रेखा ने कहा था कि अमिताभ भले ही दर्द में हो लेकिन वह दूसरों को हमेशा खुश रखते हैं।

यही वजह थी कि अमिताभ और रेखा कि शादी नहीं हो पाई क्योंकि बिग बी नहीं चाहते थे कि उनके फैसले से किसी को तकलीफ पहुंचे। जब अमिताभ बच्चन रेखा से शादी करने का प्रस्ताव अपने पिता के पास लेकर गए तो उन्होंने बिग बी को समझाया कि तुम्हारे इस एक फैसले से कई जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी।

अमिताभ अपने पिता की बात कभी नहीं टालते थे लिहाजा उन्होंने हमेशा के लिए रेखा को छोड़ने का मन बना लिया। क्योंकि पिता ने साफ कह दिया था कि अगर तुम ऐसा कुछ करोगे तो हम चाहकर भी तुम्हारे साथ नहीं रह पाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *