अगर विश्व युद्ध हुआ? परमाणु हमले से सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं दुनिया के ये 10 देश

newzealand

न्यूजीलैंड( New Zealand) : न्यूजीलैंड की जनसंख्या कम है, इसलिए यहां का वातावरण स्वच्छ है। इसके अलावा न्यूजीलैंड का एक स्थिर लोकतंत्र है और वह किसी भी दूसरे देशों के साथ किसी बात को लेकर विवादों में नहीं है। (फोटो सोर्स-विकिपीडिया)

 

Denmark

डेनमार्क(Denmark) : डेनमार्क का नाम दुनिया के सबसे खुशहाल देशों में लिया जाता है। इसे दुनिया का पांचवां सबसे शांतिपूर्ण देश भी माना जाता है। (फोटो सोर्स-विकिपीडिया)

 

Austria

ऑस्ट्रिया(Austria) : यूरोप के ऑस्ट्रिया में लोगों के रहन-सहन के लिए काफी अच्छा माहौल है। यह देश काफी साफ-सुथरा है। ऑस्ट्रिया में ही यूरोपीय शांति विश्वविद्यालय की स्थापना की गई थी। (फोटो सोर्स-विकिपीडिया)

 

Portugal

पुर्तगाल(Portugal) : पुर्तगाल 1940 के दशक से किसी भी युद्ध में शामिल नहीं हुआ है। यह नाटो का सदस्य भी है। यहां का मौसम, खानपान और आर्किटेक्चर लोगों को काफी पसंद आता है। (फोटो सोर्स-विकिपीडिया)

 

Iceland

आइसलैंड(Iceland) : आइसलैंड काफी बड़ा देश है। लेकिन यहां करीब 325,000 लोगों की एक छोटी सी आबादी रहती हैं। इसके अलावा इस देश में कोई सेना भी नहीं है। (फोटो सोर्स-विकिपीडिया)

 

Canada

कनाडा (Canada) : कनाडा में लोगों की सुरक्षा का सरकार काफी ध्यान रखती हैं। यही वजह है कि वहां का क्राइम रेट दूसरे देशों के मुकाबले बहुत कम है। इसके साथ ही कनाडा को दुनिया के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे लोगों वाले देशों में गिना जाता है। (फोटो सोर्स-विकिपीडिया)

 

Slovenia

स्लोवेनिया ( Slovenia): स्लोवेनिया के लोग बेहद शांतिप्रिय माने जाते हैं। यही वजह है कि शांत देशों की लिस्ट में स्लोवेनिया का नाम भी शामिल है। (फोटो सोर्स-विकिपीडिया)

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *