Live Cricket Score, Ind vs SL 1st Test, Day 2: बारिश के चलते दूसरे दिन का खेल समाप्त, IND-74/5

Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 1st Test Day 2: श्रीलंका के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आ रही भारतीय टीम ईडन गार्डन्स पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पांच विकेट के नुकसान पर 74 रन ही बना पाई है। बारिश के कारण भोजनकाल की घोषणा समय से पहले ही कर दी गई इसके बाद खेल नहीं हो सका। भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 6 रन पर नाबाद हैं। दोनों ने छठे विकेट के लिए 24 रन जोड़ लिए हैं। भारत ने दूसरे दिन के पहले सत्र में अपने दो विकेट गंवाए। ये दोनों विकेट शनाका ने अपने नाम किए। उन्होंने पहले अजिंक्य रहाणे (4) और फिर रविचंद्रन अश्विन (4) को अपना शिकार बनाया। भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है और मेजबान रनों के संकट से जूझ रही है। ऐसे में उसकी उम्मीदें भारतीय बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी पुजारा पर टिकी हुई हैं।

अपने पहले दिन गुरुवार के स्कोर 17 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम ने 30 के कुल योग पर ही रहाणे के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया। रहाणे ने शॉट खेलने में जल्दी की और शनाका की गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों में समा गई। रहाणे के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए अश्विन सावधानी से खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच, शानाका की गेंद को दिमुथ करुणारत्ने के हाथ में खेल बैठे।

इससे पहले, पहले दिन बारिश के कारण आधे दिन का खेल बाधित रहा। दूसरे सत्र में मैदान पर उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों को सुरंगा लकमल ने नाकों चने चबाए। पहले दिन मेजबान टीम के तीनों विकेट लकमल ने ही लिए। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली को लकमल ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया, वहीं शिखर धवन (8) को बोल्ड कर घर भेजा। श्रीलंका के लिए लकमल ने तीन और शनाका ने दो विकेट लिए हैं।

Here’s Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 1st Test, Day 2 Score Updates:

दूसरे दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया है। अब खेल शनिवार (18 नवंबर) सुबह 9:15 से फिर शुरू होगा। ये क्रिकेट फैंस के लिए बेहद बुरी खबर है। हालांकि भारत अपने पांच विकेट खो चुका है ऐसे में उसकी ही स्थिति मुकाबले में बेहद खराब है।

बारिश दोपहर 2:30 बजे तक भी जारी है। अभी तक पहली पारी के कुल 32.5 ओवर ही फेंके जा सके हैं। हालांकि इस दौरान मेहमान श्रीलंकन टीम मुकाबले में पूरी तरह से हावी ही रहा। भारत फिलहाल 5 विकेट खोकर 74 रन ही बना सका है।

-बारिश अभी भी जारी है। दूसरे दिन अभी तक महज 21 ओवर का ही खेल हो सका है। फैंस बारिश के चलते बार-बार मैच बाधित होने से बेहद निराश नजर आ रहे हैं। वहीं इसका सीधा असर भारतीय बल्लेबाजी पर भी देखने को मिल रहा है।

श्रीलंकाई गेंदबाजों की बात की जाए तो आज शनाका ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।  शनाका ने अपने 8 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं दूसरी तरफ तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उन्हें कोई विकेट प्राप्त नहीं हुआ।

-आज खेले गए मैच में पहले सेशन के भीतर भारत ने दो विकेट खोकर 57 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे सिर्फ 4 रन बनाकर शनाका को विकेट दे बैठे थे। इसके बाद अश्विन भी 4 रन बनाकर ही आउट हो गए। इस समय पुजारा और रिद्धिमान साहा की जोड़ी विकेट पर मौजूद है।

-श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों पर अपनी पकड़ बनाया हुआ है। बारिश की वजह से अंपायरों ने लंच का ऐलान कर दिया। लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 74 रन देकर 5 विकेट है। चेतेश्वर पुजारा नाबाद 47 रन बनाकर खेल रहे थे और उनके साथ विकेटकीपर रिद्धिमान साहा 6 रन पर नाबाद थे।

-कोलकाता के ईडन गार्डंस सुंरगा लकमल ने कमाल की गेंदबाजी कर सभी को हैरान कर दिया। फिलहाल, बारिश की वजह से खेल रुका हुआ है और इस वजह से दूसरे दिन का लंच भी समय से पहले ही कर दिया गया है।

पहले दिन का खेल बारिश के कारण काफी देर तक बाधित रहा था। ऐसे में उस समय का दूसरे दिन यानी की आज भरपाई होना था। लेकिन बारिश का साया आज भी मैच पर मंडराने लगा है। फिलहाल खेल को रोक दिया गया है। कोलकाता में इस समय हल्की-फुल्की बारिश हो रही है।

-बारिश की वजह से रुका मैच। अपनी अर्धशतक की ओर बढ़ते हुए चेतेश्वर पुजारा। 32 ओवर के बाद भारत का स्कोर  74/5 । पारी संभालने की कोशिश में चेतेश्वर पुजारा और  रिद्धिमान साहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *