Live Cricket Score, Ind vs SL 1st Test Day 3: खराब रोशनी के चलते तीसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंका- 165/4

Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 1st Test: श्रीलंका ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी जारी पहले टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मेहमान टीम ने तीसरे दिन शनिवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 165 रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक दिनेश चंडीमल 13 और निरोशन डिकवेला 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका हालांकि अभी भी भारत की पहली पारी के स्कोर 172 रनों से सात रन पीछे है।

इससे पहले पांच विकेट के नुकसान पर 74 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम कुल 172 रन ही बना सकी। उसके लिए चेतेश्वर पुजारा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। अंत में रिद्धिमान साहा (29), रवींद्र जडेजा (22), भुवनेश्वर कुमार (13), मोहम्मद शमी (24) ने अहम योगदान दिया। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल ने चार विकेट लिए। श्रीलंका को लाहिरू थिरिमान्ने (51), एंजेलो मैथ्यूज (52) ने मजबूती दी और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। भारत की तरफ से भुवनेश्वर और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए हैं।

खराब रोशनी के चलते तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। श्रीलंकन टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए हैं। निरोशन डिकवेला 14, जबकि दिनेश चांडीमल 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ये मैच ड्रॉ की ओर जाता दिख रहा है।

-मोहम्मद शमी चोटिल होकर मैदान से बाहर जा चुके हैं। श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बना लिए हैं। आखिरी सेशन में अभी तक श्रीलंका ने 14.2 ओवर का सामना करते हुए 52 रन बनाए, जबकि 2 विकेट भी खो दिए हैं।

श्रीलंकाई पारी यहां से लड़खड़ाती दिख रही है। एंजेलो मैथ्यूज 52 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर केएल राहुल को अपना विकेट थमा बैठे। श्रीलंका को चौथा झटका लग चुका है। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए निरोशन डिकवेला क्रीज पर आए। श्रीलंका – 138/4

-श्रीलंका को लाहिरू थिरिमाने के रूप में तीसरा झटका लगा। लाहिरू 51 रन बनाकर आउट। उमेश यादव को पहली सफलता हाथ लगी। मैदान पर नए बल्लेबाज के रूप में दिनेश चांडीमल आए। श्रीलंका – 133/3

लाहिरू थिरिमाने अपना अर्धशतक जमा चुके हैं। श्रीलंका भारत पर गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी पूरी तरह से हावी नजर आ रहा है। मोहम्मद शमी अपने पहले विकेट की तलाश में हैं। श्रीलंका – 124/2

-टी-ब्रेक के बाद मैच फिर से शुरू हो गया है। सभी खिलाड़ी मैदान पर आ चुके हैं। लाहिरू थिरिमाने 48, जबकि एंजेलो मैथ्यूज 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका इस वक्त 59 रन पीछे है।

-भारतीय पारी के पहले इंनिंग के स्कोर से महज 62 रन पीछे श्रीलंकाई बल्लेबाज। बड़ी साझेदारी की ओर बढ़ते हुए मैथ्यूज और थिरिमाने। 28 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 110/2

-मजबूत स्थिति में पहुंचती हुई श्रीलंकन टीम। मैथ्यूज और थिरिमाने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को लक्ष्य के करीब ले जा रहे हैं। 22 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 89 रन।

-मैथ्यूज और थिरिमाने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए।  15 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 56 रन।

मैच में वापसी करते हुए भारतीय गेंदबाज। भुवनेशवर कुमार ने एक विकेट और किया अपने नाम। अच्छी लय में नजर आ रहे बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा 23 रन बनाकर हुए आउट। 7 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 34 रन।

-भुवनेश्वर कुमार ने दिया श्रीलंका को पहला झटका, दिमुत करुणारत्ने 8 रन बनाकर आउट। 5 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर  30 रन।

– चौके के साथ सदीरा समराविक्रमा ने की श्रीलंकन पारी की शुरुआत। श्रीलंका की तरफ से सदीरा समराविक्रमा और दिमुत करुणारत्ने ने पारी की शुरुआत की है। पहले ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 8/0

– मोहम्मद शमी  22 रन बनाकर हुए आउट। आउट होने से पहले शमी ने उमेश यादव के साथ मिलकर कुछ ताबतोड़ शॉट खेला। शमी की इस पारी की बदौलत भारत का स्कोर 150 के पार पहुंचा। पहली पारी में भारतीय टीम ने बनाए 172 रन

-रविंद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा के आउट होते ही टीम की उम्मीदें भी अब खत्म हो चुकी है। लकमल ने भुवनेश्वर कुमार को 13 रन पर किया आउट। 57 ओवर के बाद भारत का स्कोर 150/9

-रविंद्र जडेजा के बाद रिद्धिमान साहा भी 29 रन बनाकर हुए आउट। 51 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन। जडेजा ने

– रविंद्र जडेजा 22 रन बनाकर आउट।  51 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन।

-रविंद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा की साझेदारी ने भारतीय पारी को संभाला, 47 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन।

संभलकर बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा और  रिद्धिमान साहा। भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश। 42 ओवर के बाद भारत का स्कोर 6 विकेट पर 102 रन।  

-चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए हैं। जबकि रिद्धिमान साहा 16 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

-भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका। पुजारा 52 रन बनाकर हुए आउट। 

-भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने पूरा किया अर्धशतक। साहा 6 रन बनाकर कर रहे हैं बल्लेबाजी।

-भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू। आशीष नेहरा ने घंटी बजाकर खेल का आगाज किया।

-कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया लगातार 8 टेस्ट सीरीज जीत चुकी है। ऐसे में भारतीय टीम इस मैच में भी वापसी करने की कोशिश करेगी।

– चेतेश्वर पुजारा और रिद्धिमान साहा आज लंच से पहले तक संभलकर खेलने की कोशिश करेंगे। चेतेश्वर पुजारा जहां अपने अर्धशतक से महज तीन रन दूर है तो वहीं रिद्धिमान साहा भी उनके साथ संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

-भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल अब से बस कुछ ही देर बाद शुरू हो जाएगा। 32.5 ओवरों में भारत ने 5 विकेट खोकर 74 रन बनाए है। आज इससे आगे का खेल खेला जाएगा।

-हाल ही में भारतीय टीम जब श्रीलंका दौरे पर गई थी तो उसने वहां टेस्ट सीरीज 3-0, वनडे सीरीज 5-0 और एक मात्र टी20 मैच जीता था। अब जब श्रीलंकन टीम भारत आई तो वह पिछली मैचों में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *