Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd Test Day 5: श्रीलंका ने ड्रॉ करवाया तीसरा टेस्ट, भारत ने 1-0 से जीती सीरीज

Live Cricket Score Online, Ind vs SL 3rd Test: धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 119) और पहला मैच खेल रहे रोशेन सिल्वा (नाबाद 70) की शानदार संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर श्रीलंकाई टीम बुधवार को भारत के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। कोलकाता में खेला गया पहला मैच ड्रॉ हुआ था, जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की थी।

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 373 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी पांच विकेट के नुकसान पर 246 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका के सामने 410 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।

श्रीलंकाई टीम आखिरी दिन 95.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत की तरफ से जडेजा ने तीन विकेट लिए, जबकि अश्विन और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। भारत की तरफ से पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 243, मुरली विजय ने 155 और रोहित शर्मा ने 65 रनों की पारियां खेली थीं। वहीं श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में एंजेलो मैथ्यूज ने 111 और चंडीमल ने 164 रन बनाए थे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में शिखर धवन के 67 रनों के अलावा कोहली और रोहित ने 50-50 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने 49 रन बनाए थे।

Here’s Live Cricket Score, Ind vs SL 3rd Test Live Score Updates:

श्रीलंका ने दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 299 रन बनाए। इसी के साथ मैच ड्रॉ हो चुका है। भारत ने ये सीरीज 1-0 से जीत ली है। अब 10 दिसंबर को दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा।

-13 ओवर का खेल शेष रह गया है। निरोशन डिकवेला तेज शॉट लगाने की कोशिश करते हुए। वहीं रोशन सिल्वा 67 रन बनाकर दूसरे छोर पर मौजूद हैं। हर गेंद पर मैच का रोमांच बन रहा है। श्रीलंका- 283/5

रोशन सिल्वा ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक जमाया। ये खिलाड़ी पहली पारी में शून्य पर आउट हुआ था। यहां से भारत के लिए मैच जीतना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। श्रीलंका टेस्ट को ड्रॉ कराने की ओर। श्रीलंका- 259/5

-मैच के अंतिम 20 ओवर बाकी है। भारत को पांच विकेट की दरकार। श्रीलंकाई बल्लेबाज बेहद संभलकर खेलते हुए। रोशन 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं दूसरे छोर पर डिकवेला (26) भी उनका बखूबी साथ दे रहे हैं। श्रीलंका- 249/5

टी के बाद का खेल शुरू हो चुका है। भारत ने पेस बॉलर्स को लगा रखा है। टीम इंडिया के लिए यहां से मैच जीतना कठिन चुनौती साबित हो रही है। रोशन सिल्वा 38, जबकि डिकवेला 15 रन बनाकर खेल रहै हैं।

-चायकाल तक श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 226 रन बना लिए हैं। भारत के पास जीत के लिए महज 25 ओवर शेष हैं। मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर आ चुका है।

मांसपेशियों में खिंचाव के चलते धनंजय डि सिल्वा मैदान से बाहर जा चुके हैं। नए बल्लेबाज के रूप में डिकवेला मैदान पर आ चुके हैं। भारत जीत के करीब आ चुका है। वहीं श्रीलंका को जीत के लिए 200 रन की दरकार है।

-धनंजय डि सिल्वा ने अपना शतक पूरा कर लिया है। वहीं रोशन सिल्वा उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं। श्रीलंका 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन बना चुका है। भारत इस सेशन एक और विकेट चटकाने की कोशिश में।

-भारत को आखिरकार पांचवीं सफलता हासिल हुई। अश्विन की गेंद पर दिनेश चांडीमल बोल्ड हुए। चांडीमल ने इस पारी में 36 रन बनाए। भारत जीत से महज 5 विकेट दूर है। रोशन सिल्वा नए बल्लेबाज के रूप में मैदान पर आए। श्रीलंका- 147/5

दोनों बल्लेबाजों के बीच 171 गेंदों में 101 रन की साझेदारी हो चुकी है। श्रीलंका अभी भारत से 274 रन पीछे है। भारत के लिए ये साझेदारी चिंता का विषय बन चुकी है। धनंजय शतक की ओर अग्रसर। श्रीलंका- 140/4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *