Lucknow Metro Recruitment 2018: इन पदों पर होनी है भर्ती, सैलरी 46500

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (LMRC) ने Executive और Non- Executive पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। मेट्रो में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा मौका है। कुल 386 पदों पर भर्ती होनी है। इनमे 358 Non- Executive और Executive के 28 पदों पर भर्ती होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2018 है। तो चलिए विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा किया हो। साथ ही NCVT/SCVT से आईटीआई का सर्टिफिकेट धारक हो। एक्जयूकेटिव के लिए चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल 20600-46500 रुपये होगा।

वहीं नॉन-एक्जयूकेटिव के लिए यह 13500-25520 रुपये होगा। आवेदकों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। सिर्फ 21 से 28 वर्ष की उम्र के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के तहत होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस भी भरनी होगी। जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये और SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। आवेदन शुल्क आप डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग या बैंक चालान के जरिए भर सकते हैं। आवेदन आप ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट www.lmrcl.com पर विजिट करना होगा।

इन पदों पर होगी नियुक्ति: स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, S&T), ऑफिस असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट (HR), पब्लिक रिलेशन असिस्टेंट, मेंटेनर और कई अन्य पदों पर भर्ती होनी है। ध्यान रहे आवेदन आप www.lmrcl.com पर 27.03.2018 तक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *