भैय्यू महाराज की मृत्यु के बाद आ रही चौंकाने वाली जानकारियां, जानें किसके नाम होगी संपत्ति

भय्यू महराज की लाइसेंसी रिवॉल्वर से आत्महत्या करने की घटना के पीछे पुलिस की प्राथमिक जांच में पारिवारिक विवाद का कारण सामने आ रहा है।पुलिस के सामने बयान में जिस तरह से दूसरी पत्नी और बेटी ने एक दूसरे पर आरोप लगाए, उससे पता चलता है कि भय्यू महराज के परिवार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। इससे कारण वह बेदह तनाव में रहते थे।भय्यू महराज घऱ पर मां व सेवक विनायक तथा योगेश के साथ रहते थे।घटना के समय पत्नी डॉ. आयुषी बाहर गईं थीं। जब दोपहर 12 बजे लौंटी तो देखा कि भय्यू महराज के सिर से खून निकल रहा है और बगल उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर पड़ी थी।उन्हें अस्पताल लोग ले गए, जहां मौत हो गई।

बेटी-पत्नी के आरोप-प्रत्यारोप : भय्यू महराज की बेटी कुहू पुणे में रहतीं हैं।उन्होंने पुलिस से कहा कि वह डॉ. आयुषी को मां नहीं मानती।उन्हीं के कारण पिता ने यह कदम उठाा, उन्हें जेल में बंद कर दीजिए। वहीं डॉ. आयुषी ने कहा कि कुहू को मैं और मेरी बेटी पसंद नहीं थी।इस नाते बेटी पैदा होने पर ही मैं अपने मां के घर चली गई। जब कुहू पुणे गईं तब मैं इंदौर आई। हम दोनों(भय्यू महराज) अच्छे से रह रहे थे।उधर नौकरों ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि भय्यू महराज पत्नी डॉ. आयुषी से ज्यादा बेटी का पक्ष लेते थे, इस वजह से कई बार उनके घर में कलह भी होती थी।

पत्नी से हुई थी कहासुनीः दैनिक भाष्कर में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार सुबह भय्यू महराज बेटी कुहू के कमरे में गए थे। उस दिन कुहू को पुणे से घर लौटना था।कमरे में सामान अस्त-व्यस्त देखकर उन्होंने डॉ. आयुषी से नाराजगी जाहिर की थी। फिर नौकरों से सारा सामान व्यवस्थित कराया था। नौकरों के मुताबिक इसको लेकर उनकी पत्नी से बहस हो गई थी।

सब कुछ सेवादार के नाम कर गए भय्यू जी

सुसाइड से पहले सब कुछ सेवादार के नाम कर गए भय्यू जी, वजह भी बताई
1 / 7

आध्यात्मिक गुरू भय्यू जी महाराज आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है. पुलिस को एक और सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें भैय्यू जी की पूरी संपत्ति उनके सेवादार और सबसे करीबी विनायक के नाम की है. बताया जा रहा है कि विनायक पिछले 15 सालों से भय्यू जी महाराज के साथ रहता आया है. उसे भैय्यू जी का सबसे करीबी बताया जाता है. सुसाइड नोट के दूसरे पन्ने में भैय्यू जी ने अपने आश्रम, प्रॉपर्टी और वित्तीय शक्तियों की सारी जिम्मेदारी विनायक को दी है.

बेटी का आरोप- डॉ. आयुषी के कारण पिता ने यह कदम उठाया

बेटी कुहू ने इसके लिए सौतेली मां डॉ. आयुषी पर आरोप लगाया। कहा- उनकी वजह से ही पिता ने यह कदम उठाया। उन्हें जेल में डाल दो। वहीं, डॉ. आयुषी का कहना है कि कुहू उन्हें पसंद नहीं करती थी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *