नाबालिग बच्चे का यौन शोषण करने का कर रहा था प्रयास, बच्चे ने मना किया तो काट दिया गला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक शख्स को कथित तौर पर नाबालिग बच्चे का यौन शोषण और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार बच्चे के विरोध करने पर आरोपी ने उसकी गला काटकर हत्या कर दी। शख्स की पहचान अमर नाथ के रूप में की गई है, जिसे पीड़ित के दोस्त की मदद से स्कैच तैयार कर दबोच लिया गया। पिछले महीने एक शख्स (28) ने अपने बेटे (11) के गुम होनी की शिकायत जैतपुर पुलिस के समक्ष दर्ज कराई और शक जताया कि उसके बेटे का किसी ने अपहरण कर लिया है। दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय विस्वास ने बताया कि तब केस दर्ज कर मामले में छानबीन शुरू की गई। इसके बाद तीन मार्च (2018) को एक बच्चे का शव आगरा नदी में बहता हुआ मिला। शव को एम्स मुर्दाघर भेज दिया गया। तब शक हुआ कि ये वही बच्चा हो सकता है जिसके अपहरण की शिकायत फरवरी में दर्ज कराई गई थी। बाद में बच्चे के पिता ने शिनाख्त की। पोस्टमार्टम में बच्चे की गर्दन में चोट के गंभीर निशाने पाए गए। बाद में केस की छानबीन के लिए पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरू की। पुलिस रिकॉर्ड में मौजूद अन्य अपराधियों की गतिविधियों की पड़ताल की गई।

अपराधी को पकड़ने में पुलिस को पहली कामयाबी तब मिली जब मृत बच्चे के दोस्त ने बताया कि जिस दिन वह लापता हुआ तब एक शख्स उसके साथ था। उसके कान में बालियां थीं और वह स्कूल के बाहर खड़ा था। निशानदेही पर कथित आरोपी के दो-तीन स्कैच तैयार बनवाए गए। स्कैच के आधार पर पुलिस ने अपराधी को पकड़ने के लिए शिवपुरी, मीठापुर दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर के आसपास खोजी अभियान चलाया। आखिर में पुलिस ने नाथ की पहचान की जो महाराष्ट्र के शोलापुर का निवासी था। उसे जैतपुर के शिवपुरी में आगरा नहर के सामने बनी झुग्गी से गिरफ्तार किया गया। शुरुआती पूछताछ में आरोपी अपने अपराध से मुकरता रहा, लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तब उसने अपने गुनाह स्वीकार कर लिया।

आरोपी ने बताया कि 28 फरवरी को वह शराब के नशे में थे। तब सरकारी स्कूल के बाहर उसने एक बच्चे को खेलते हुए देखा और दोस्ताना अंदाज में उसे अपने साथ ले आया। उसने बच्चे को गिफ्ट देने का बहाना बनाया और सुनसान जगह, नहर के पास ले आया। बाद में बच्चे ने उसका विरोध किया और माता-पिता को इसकी जानकारी देनी की धमकी दी। डीसीपी ने बताया कि इससे आरोपी डर गया और उसने जेब से चाकू निकालकर उसकी हत्या कर दी। शव आगरा नहर में फेक दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *