बेंगलुरु की युवती को जॉब के लिए रखी गयी सेक्‍स चैट करने की शर्त, लड़की ने करवाया गिरफ्तार

बेंगलुरु की साइबर क्राइम पुलिस ने 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। दरअसल गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक युवती को नौकरी दिलाने के बहाने सेक्स चैट करने का दबाव बना रहा था। इस पर पीड़ित युवती ने पुलिस में शिकायत कर दी और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल बेंगलुरु की रहने वाली एक युवती को एक व्यक्ति ने किसी इंटरनेशनल फ्लाइट का क्लाइंट रिलेशनशिप मैनेजर बनकर फोन किया। उस व्यक्ति ने युवती को फ्लाइट अटेंडेंट की जॉब देने के लिए वीडियो कॉल कर इंटरव्यू देने को कहा। जब युवती इंटरव्यू देने लगी तो आरोपी व्यक्ति ने सेक्स चैट करना शुरु कर दिया। इस पर जब पीड़िता को शक हुआ तो उसने सारी कॉल रिकॉर्ड कर ली और इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पीड़िता ने पुलिस को व्हाटसएप पर हुई बातचीत के स्क्रीनशॉट भी उपलब्ध कराएं हैं साथ ही उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी अपलोड किया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान दीपूराज के रुप में हुई है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी कई फर्जी नामों जैसे डॉ. राजेश पानिकर, राकेश शर्मा, राकेश नायर आदि से पहले भी ऐसा कर चुका है। आरोपी जॉब सर्च वेबसाइट और सोशल नेटवर्किंग साइट से महिलाओं के संबंध में जानकारी जुटाता था और फिर नौकरी देने के बहाने से फर्जी नामों से उनके साथ बातचीत करता था।

cyber crime

cyber crime

पुलिस का कहना है कि बातचीत के दौरान आरोपी कंपनी का वाइस प्रेसीडेंट (कॉरपोरेट एचआर) बनकर नौकरी की इच्छुक महिलाओं से बात करता था। आरोपी महिलाओं को 5 राउंट के इंटरव्यू की बात कहता था, जिसमें से पहले 2 राउंड के इंटरव्यू में आरोपी फिजीकल और फिटनेस टेस्ट के नाम पर वीडियो कॉल करता था। वीडियो कॉल के दौरान आरोपी महिलाओं की कॉल रिकॉर्ड कर लेता था। इसके बाद के राउंड में वह महिलाओं से सेक्स चैट के लिए दबाव डालता था। महिलाओं द्वारा मना किए जाने पर आरोपी रिकॉर्ड वीडियो कॉल को सार्वजनिक करने की धमकी भी देता था। फिलहाल आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *